May 20, 2024

कनिष्ठ वर्ग की क्ले प्रतियोगिता में कृतिका व वरिष्ठ वर्ग में मोहित कुशवाहा ने बाजी मारी

Faridabad/Alive News: 37वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्त शिल्प मेला परिसर में अपने हुनर को निखारने के लिए विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों की भिन्न-भिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं प्रतिदिन आयोजित करवाई जा रही हैं। मेले में रविवार को विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों की चित्रकला व क्ले प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई गई। चित्रकला की कनिष्ठ वर्ग की प्रतियोगिता में 369 विद्यार्थियों तथा वरिष्ठ वर्ग की प्रतियोगिता में कुल 323 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। कनिष्ठ वर्ग की क्ले प्रतियोगिता में 56 और वरिष्ठ वर्ग की क्ले प्रतियोगिता में कुल 18 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

कनिष्ठ वर्ग की चित्रकला प्रतियोगिता में एवीएन वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की गायत्री शर्मा ने प्रथम, सैंट जॉन स्कूल फरीदाबाद के अनुज प्रजापति ने द्वितीय तथा होली चाइल्ड पब्लिक फरीदाबाद की गनिका चौहान ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। इसी प्रकार वरिष्ठ वर्ग की चित्रकला प्रतियोगिता में डीएवी पब्लिक स्कूल की जिविशा ने प्रथम, सैंट ल्यूक हाई स्कूल की प्रिया ने द्वितीय तथा मदर टैरेसा पब्लिक स्कूल की शिखा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

वहीं कनिष्ठ वर्ग की क्ले प्रतियोगिता में सैंट जॉन्स पब्लिक स्कूल फरीदाबाद कृतिका ने प्रथम, एवीएन वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय फरीदाबाद की अराध्या ने द्वितीय तथा रावल बीएसके स्कूल फरीदाबाद की अनुष्का ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। इसी क्रम में वरिष्ठ वर्ग की क्ले प्रतियोगिता में मुरारी लाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय फरीदाबाद के मोहित कुशवाहा, तरूण व आकांक्षा ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे।