May 3, 2024

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में लगाया गया कोविड वैक्सीनेशन कैंप

Faridabad/Alive News : विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर-2 में रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाउन के साथ मिलकर मेगा वैक्सीन कैंप का आयोजन किया गया। इस अवसर पर लोगों का प्रोत्साहित करने के लिए हरियाणा के परिवहन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा के बड़े भाई पंडित टीपरचंद शर्मा मौजूद थे।

स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव, स्कूल के डायरेक्टर दीपक यादव व रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाउन के प्रेजिडेंट अतुल सर्राफ के मार्गदर्शन में संचालित किया गया. कैम्प में उपस्थित लोगों को सम्बोधत करते हुए पंडित टीपरचंद शर्मा ने कहा कि फरीदाबाद की जनता को बिना किसी डर के वैक्सीनेशन करवाना चाहिए। टीकाकरण से स्वास्थ्य पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता, कोविशील्ड व कोवैक्सीन का एक समान प्रभाव है।

उन्होंने बताया कि टीकाकरण करवाने के लिए अब पहले की अपेक्षा ज्यादा उत्साह जिला में देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के साथ-साथ हमें कोविड-19 प्रोटोकोल नियमों की भी शत-प्रतिशत पालना करनी चाहिए। यह वैक्सीन शत-प्रतिशत सुरक्षित एवं नोवल कोराना वायरस के बचाव के लिए प्रभावी है।

दीपक यादव ने बताया कि आने वाले दिनों में वे और कैंप लगवाने का प्रयास करेंगे ताकि इसका लाभ सीधे तौर पर जनता को मिल सके। आज लगाए गए कैंप में 1200 लोगों को वैक्सीन की डोज़ दी जानी है. खबर लिखे जाने तक 850 लोगों को डोज़ दी जा चुकी थी.
कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए राज सैफी, राजीव यादव, संगीता नेगी, कृषणपाल पटवारी, बिजेन्दर सेंगर व अन्य प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।