May 3, 2024

जानिए क्यों 12 बच्चे पहुचे अस्पताल, सकते में स्कूल प्रशासन

Kaithal/Alive News : गोरा होने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते है लेकिन इन स्कूली बच्चों ने जो कदम उठाया उससे 12 बच्चे अस्पताल पहुंच गए, देखिए मामला हरियाणा के कैथल का है, जहां गांव जाखौली के सरकारी स्कूल के इन बच्चों पर गोरा होने का भूत ऐसा सवार हुआ कि कि इन्होने एक डरावना कदम उठा लिया।घटना सुबह की है जब बच्चे प्रार्थना के बाद क्लास में गए तो कुछ बच्चों को बुरी तरह से खुजली शुरू हो गई।

4.jpeg

स्कूल टीचरों ने बच्चों से पूछने का प्रयास किया लेकिन किसी ने कुछ नहीं बताया। बार-बार पूछने पर बच्चों ने सिर्फ इतना ही कहा कि उन्होंने गोरा होने के लिए किसी पौधे के पत्ते लगाए थे। उसी समय पास के ही सरकारी अस्पताल से प्राथमिक उपचार दिलवाया गया लेकिन बच्चों की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ।

5.jpeg

उसी समय अभिभावकों को बुलाकर बच्चों को कैथल के सरकारी अस्पताल भेजा गया। कैथल के सरकारी अस्पताल में बच्चों को उचित उपचार दे दिया गया है और बच्चों की स्थिति बेहतर है। दरअसल, कैथल के गांव जाखौली के सरकारी स्कूल में किसी पौधे के संपर्क में आने से 12 बच्चों की हालत बिगड़ गई।

बच्चों ने गोरा होने के लिए स्कूल से पहले एक पौधे के पत्तों को रगड़ लिया था। बच्चों की स्थिति के विषय में डॉक्टर आरडी चावला ने बताया कि बच्चों ने किसी पौधे को हाथ लगाया था जिसकी वजह से उन्हें खुजली शुरू हो गई। बच्चों को दवाई दे दी गई है लेकिन अभी तक अंडर ओबजर्वेशन रखा है।