May 4, 2024

शेमरॉक साइनिंग स्टार्स में बैसाखी पर्व पर बच्चों ने मचाई धूम

Faridabad : एनआईटी-5 स्थित शेमरॉक साइनिंग स्टार्स स्कूल में बैसाखी का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का आयोजन भारतीय पंचनद सेना संस्था ने किया।

जिसमें कार्य्रकम के मुख्यातिथि के रूप में मेयर सुमन बाला एवं बडख़ल विधायक सीमा त्रिखा ने शिरकत की। स्कूल की प्रिंसीपल पारूल मारवा ने फुल बुके भेंट कर मुख्यातिथियों का आभार प्रकट किया।

कार्य्रकम का शुभांरभ जूनियर विंग के बच्चों के द्वीप प्रज्जवलन के साथ हुआ। स्कूली छात्रों ने वेलकम गीत के सबका मंत्रमुगध कर दिया। इसके साथ ही जूनियर विंग के अनाया, मुगधा ओर वेेेेरोनिका ने सरस्वती वंदना पर नृत्य की प्रस्तुति कर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए।

इस अवसर पर मेयर सुमन एवं सीमा त्रिखा ने बच्चों को बैसाखी का महत्तव समझाते हुए बताया कि यह त्यौहार उत्तरी भारत में धूमधाम से मनाया जाता है। क्योंकि इस दिन फसल काटने की शुरूआत होती है।

और इसी दिन सिक्खों के दसवें गुरू गोविंद सिंह ने खालसा पंथ की स्थानपा की थी। वहीं पंजाब में इस त्यौहार का भंगड़ा, ढोल तथा नगाड़ों से स्वागत किया जाता है। उन्होंने कहा कि त्यौहार चाहे जो भी क्यों ना हो उसे श्रद्धा और ईंमानदारी से मनाना चाहिए। इस मौके पर स्कूल का सभी स्टाफ मौजूद रहा।