May 19, 2024

के.डी. स्कूल में हर्षोल्लास से मनाई गई जन्माष्टमी, राष्ट्रीय संत ने बच्चों को किया संबोधित

Faridabad/Alive News: के.डी. ग्रुप ऑफ एजुकेशन की के.डी. कान्वेंट स्कूल नंगला एनक्लेव पार्ट-2 में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि राष्ट्रीय संत राधे बाबूजी महाराज ने शिरकत की। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में वार्ड नंबर-9 के निवर्तमान पार्षद चौधरी महेंद्र सरपंच, समाजसेवी गुलाब ठाकुर, सचिन भाटी, बबलू भड़ाना और संस्था के प्रबंधक सुरेंद्र यादव, प्रिंसिपल विमला यादव तथा शिक्षाविद् अजय यादव उपस्थित रहे।

छात्रों और अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय संत राधे राधे बाबूजी महाराज ने कहा कि हर वर्ष भाद्रपद मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाता है। इस दिन घरों में बाल गोपाल का श्रृंगार किया जाता है और कई प्रकार के व्यंजन बनाए जाते हैं। इस बार यह त्योहार दो दिन मनाया जाएगा। कुछ लोग 18 तो कुछ 19 अगस्त को जन्माष्टमी का त्यौहार मनाएंगे। इस वर्ष कई संयोग बन रहे हैं केवल दर्शन मात्र से भक्तों के सारे कष्ट दूर हो जाएंगे।

कार्यक्रम में स्कूल के बच्चों ने सुन्दर झांकियां प्रस्तुत की। इस अवसर पर स्कूल के डायरेक्टर आदेश यादव ने कहा कि जन्माष्टमी का पर्व में खुशहाली एवं तरक्की प्रदान करने वाला है। इस दिन से बुराई और अत्याचार का नाश शुरू हुआ था। भगवान कृष्ण ने धरती पर जन्म लेकर अत्याचारी महाराज कंस से ब्रजवासियों को मुक्ति दिलाई थी। उन्होंने स्कूल के बच्चों को सच्चाई और अच्छाई के मार्ग पर चलने के लिए अग्रसर किया।