May 1, 2024

मां ब्रहमचारिणी का आर्शीवाद लेने पहुंचे केसी लखानी

Faridabad/Alive News: नवरात्रे के दूसरे दिन सभी मंदिरों में मां ब्रहचारिणी की भव्य पूजा अर्चना की गई। प्रातकालीन आरती व हवन यज्ञ में माता के समक्ष पूजा अर्चना कर भक्तों ने अपनी हाजिरी लगाई।

एनआईटी स्थित वैष्णोदेवी मंदिर में मां ब्रहचारिणी की भव्य पूजा के साथ मंदिर के प्रधान जगदीश भाटिया ने हवन यज्ञ का शुभारंभ करवाया और भक्तों को नवरात्रों की शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर शहर के जाने माने उद्योगपति और लखानी अरमान कंपनी के चेयरमैन केसी लखानी ने माता के दरबार में हाजिरी लगाई और हवन में आहुति दी। उन्होंने मां की विशेष पूजा अर्चना में भी हिस्सा लिया तथा अपने अरदास लगाई।

मंदिर में विशेष अतिथि के तौर पर पहुंचे फकीरचंद कथूरिया, गुलशन भाटिया, सुरेंद्र गेरा और धीरज ने मां की पूजा अर्चना की। प्रधान जगदीश भाटिया ने आए हुए अतिथियों को माता की चुनरी भेंट कर प्रसाद दिया।
इस अवसर पर श् भाटिया ने श्रद्धालुओं को मां ब्रहमचारिणी की कथा सुनाई। उन्होंने बताया कि मां दुर्गा की नवशक्ति का दूसरा स्वरूप ब्रह्मचारिणी का है। यहां ब्रह्म का अर्थ तपस्या से है। मां दुर्गा का यह स्वरूप भक्तों और सिद्धों को अनंत फल देने वाला है। इनकी उपासना से तप, त्याग, वैराग्य, सदाचार और संयम की वृद्धि होती है।