May 2, 2024

लवर्स के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है कर्नाटक का कारवार, पढ़िए खबर

New Delhi /Alive News: बीच डेस्टिनेशन की अगर बात की जाए तो सबसे पहला नाम गोवा का ही आता है। लेकिन देखा जाए तो गोवा के बीचेज़ साल के ज्यादातर महीने पर्यटकों से भरे रहते हैं जिसकी वजह से पर मजा करना बेहद मुश्किल हो जाता है।

आज हम ऐसी एक जगह के बारे में जानेंगे जो बीच लवर्स के लिए है एकदम परफेक्ट। ये है कर्नाटक का शहर कारवार। जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं। इस शहर की सबसे खास बात है कि आप यहां आकर बीच, जंगल और ऐतिहासिक इमारतों तीनों तरह के ट्रैवल को एन्जॉय कर सकते हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में।

शहर से बस 4 किमी की दूरी पर स्थित है देवबाग बीच। जिसकी खूबसूरती बढ़ाने का काम करते हैं हरे और घने पेड़। यह बीच अपने साफ नीले पानी के लिए जाना जाता है। बीच पर रिलैक्स करने का दिल है या फिर कुछ एडवेंचर का, दोनों ही लिहाज से ये जगह बेस्ट है। बीच पर आपको कई सारे रिजॉर्ट और कॉटेज भी मिल जाएंगे रहने के लिए।

रविंद्रनाथ टैगोर बीच को कारवार बीच के नाम से भी जाना जाता है। शाम को इस बीच की रौनक ही अलग होती है। बीच की खूबसूरती को एक्सप्लोर करने के अलावा यहां म्यजिकल फाउंटेन, टॉय ट्रेन और फिश हाउस के भी मजे लिए जा सकते हैं।

कोडीबाग यहां का सबसे पॉपुलर बीच है। सुबह से लेकर शाम तक इस बीच पर लोकल और टूरिस्ट्स की भीड़ देखी जा सकती है। अगर आप एडवेंचर के शौकीन हैं, तो इस बीच पर आपके लिए काफी सारी एक्टिविटीज मौजूद हैं। कर्नाटक का यह बीच सबसे साफ-सुथरे बीचेज़ में से एक है।

कारवार शहर से मात्र 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है माजली गांव। जिस बीच के किनारे पर यह गांव बसा है, उसे ही माजली बीच कहा जाता है। इस बीच पर आपको कई सारे खूबसूरत कॉटेज और रिजॉर्टस मिल जाएंगे। यहां आकर आप स्वीमिंग, कायाकिंग, पेडलिंग, ट्रैकिंग जैसी कई एक्टिविटीज़ का आनंद ले सकते हैं