May 21, 2024

कारगिल विजय दिवस:  वार मेमोरियल पर पुष्प अर्पित कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Faridabad/Alive News:  “शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर वर्ष मेले, बस एक यही निशां बाकी रहेगा” को सार्थक रूप देते हुए आज मंगलवार को कारगिल विजय दिवस की 23वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में शहीद स्मारक सेक्टर-12 समारोह का आयोजन किया गया।

समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने बतौर मुख्य अतिथि और भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने शिरकत की। विजय दिवस समारोह की अध्यक्षता बिग्रेडियर एसएन सेतिया ने की। कारगिल विजय दिवस समारोह में बड़ी संख्या में भूतपूर्व सैनिकों ने शिरकत की। इस मौके पर कारगिल युद्ध में शहीद हुए भारतीय जवानों को फूल अर्पित कर भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने कहा कि कारगिल विजय दिवस घुसपैठ करने वाले पाकिस्तानी सैनिकों पर भारतीय सैनिकों की जीत के उपलक्ष्य में आज 26 जुलाई पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि युद्ध कभी अच्छा नहीं होता। इससे दोनों तरफ बड़ा नुकसान होता है, हजारों सैनिक शहीद हो जाते हैं। भारत एक शांतिप्रिय देश है जो युद्ध में विश्वास नहीं करता है। भारतीय सेना हमेशा विदेशी ताकतों से देश की रक्षा करती है, मातृभूमि के लिए बलिदान देती है और हमें गौरवान्वित करती है।