December 4, 2021

श्री सनातन धर्म मन्दिर में कलश यात्रा आयोजित

Faridabad/Alive News: सैक्टर 21सी स्थित श्री सनातन धर्म मन्दिर के नवनिर्मित भवन व मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर मंदिर की कार्यकारिणी व सैक्टर 21सी के निवासियों ने बड़खल विधानसभा क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा का स्वागत करके आभार जताया। मंदिर प्रबंधन द्वारा पिछले एक सप्ताह से विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों जैसे हवन यज्ञ व कलश यात्रा आदि का आयोजन किया जा रहा था जिनमें क्षेत्र के सैकड़ों नागरिकों ने बढ़कर भाग लिया। इस मौके पर सभी श्रद्धालुओं ने प्रसन्नतापूर्वक भगवान का प्रसाद ग्रहण किया।

इस अवसर पर मंदिर समिति के मुख्य सदस्य नरेश शर्मा ने बताया कि आज से लगभग 30 वर्ष पूर्व उनकी महिला कीर्तन मंडल की सदस्य स्व. श्रेष्ण शर्मा, नीलम मल्होत्रा, विद्या गुप्ता तथा शशि शर्मा सेक्टर 21सी के विभिन्न पार्कों में हर मंगलवार को सत्संग किया करती थीं और उनकी तभी से यह निरंतर मांग रही कि सेक्टर 21सी में एक मंदिर का निर्माण कराया जाए। वर्ष 2014 में जब हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी तो महिला कीर्तन मंडल ने अपनी इस मांग को बडखल की लोकप्रिय विधायक सीमा त्रिखा और स्थानीय सांसद व केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के समक्ष रखा।

महिला कीर्तन मंडल व स्थानीय निवासियों की मांग को देखते हुए सीमा त्रिखा के अथक प्रयासों व कृष्णपाल गुर्जर के सहयोग से हरियाणा के यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंदिर निर्माण के लिए जमीन उपलब्ध कराने के लिए संंबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और सेक्टर 21सी के निवासियों की मांग को पूरा करते हुए मंदिर निर्माण कार्य के लिए 25 मई 2017 को भूमि उपलब्ध कराकर मंदिर निर्माण कार्य का मार्ग प्रशस्त किया।

आज इस मंदिर के नवनिर्माण और मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर मंदिर की कमेटी और सेक्टर 21सी की स्थानीय जनता ने विधायक सीमा त्रिखा, केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर तथा हरियाणा के यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर का इस पुनीत कार्य के सम्पूर्ण होने पर आभार एवं धन्यवाद व्यक्त किया। इस अवसर पर विधायक सीमा त्रिखा ने मंदिर में पूजा अर्चना करते हुए समस्त क्षेत्र की खुशहाली की कामना करते हुए कहा कि सनातन धर्म में जब किसी मूर्ति की प्राणप्रतिष्ठा की जाती है तब मंत्र द्वारा उस देवी या देवता का आह्वान किया जाता है कि वे उस मूर्ति में प्रतिष्ठित हों।

विधायक ने मंदिर निर्माण कराने पर मुख्यमंत्री मनोहरलाल, सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर का हार्दिक आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर उपस्थित लोगों में मुख्य रूप से प्रधान विश्विंदर कुमार, महासचिव एन के शुक्ला, ट्रस्टी नरेश गम्भीर, सतीश अदलक्खा, सलाहकार समिति सदस्य त्रिपन वर्मा, आरडी शर्मा (मोंटू), नरेश शर्मा, महेंद्र शर्मा, शशि शर्मा, नीलम मल्होत्रा, एमएल पुरुथी, विकास जोशी तथा पीसी फुलेरिया आदि शामिल रहे।

Related articles

कोरोना की मार से जूझ रही जनता को महंगाई के बोझ में दबाया : सांसद

Faridabad/Alive News : आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता के नेतृत्व में आज भाजपा के दो और जेडीयू का एक नेता पार्टी में शामिल हुए है। उन्होंने बल्लभगढ़ में पत्रकार सम्मेलन में उक्त तीनों नेताओं को पार्टी के आदर्शो पर चलने की शपथ भी दिलाई। इस अवसर पर पार्टी के जिला अध्यक्ष […]

RSS के मजदूर संगठन BMS ने प्रदेश व केंद्र सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन, दिया ज्ञापन

Faridabad/Alive News : भारतीय मजदूर संघ फरीदाबाद के द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित बढ़ती हुई बेतहाशा महंगाई के विरोध में धरना प्रदर्शन करने के बाद सिटी मजिस्ट्रेट पुलकित अग्रवाल के माध्यम से प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा और ये अनुरोध भी किया कि इस और तुरंत ध्यान दें ।इससे पूर्व वक्ताओं ने बढ़ती महंगाई से […]