May 3, 2024

पत्रकारों ने की ‘पत्रकार सुरक्षा कानून और मीडिया आयोग’ गठन की मांग

फरीदाबाद : देश के विभिन्न हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से असमाजिक एवं शरारती तत्वों द्वारा पत्रकारों पर बढ़ते हिंसक हमलों पर अंकुश लगाने के उद्धेश्य से जिला के कई वरिष्ठ पत्रकारों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम जिला प्रशासन के लघु सचिवालय परिसर पहुंच कर अतिरिक्त उपायुक्त डॉ.आदित्य दहिया को ज्ञापन सौंपा।

वरिष्ठ पत्रकार भूपेन्द्र चौधरी के नेतृत्व में सौंपे गए इस ज्ञापन में प्रधानमंत्री से पत्रकारों की सुरक्षा हेतु केन्द्र स्तर पर पत्रकार सुरक्षा कानून के निर्माण तथा मीडिया कांउसिल व मीडिया आयोग के गठन हेतु अनुरोध किया गया है। पत्रकारों ने ज्ञापन में मांग की है कि वे प्रस्तावित मीडिया कांउसिल में ऐसे प्रावधानों की व्यवस्था चाहते हैं जिनसे न केवल मीडिया की गलत हरकतों पर नजर रखी जा सके बल्कि श्रमजीवी पत्रकारों के हितों की रक्षा भी हो सके।

अत: इस प्रकार की एक प्रभावी व्यवस्था पत्रकार सुरक्षा कानून के अन्तर्गत ही की जा सकती है। इस ज्ञापन को भेंट करने वाले अन्य वरिष्ठ पत्रकारों में रास बिहारी, पंकज मिश्रा, विकास कालिया, जगन्नाथ गौतम, संजय कपूर, राजेन्द्र दहिया, एहतेशामुद्धीन, धर्मेन्द्र यादव, मनोज भारद्वाज, यशपाल सिंह, पंकज अरोड़ा, धीरेन्द्र राजपूत, सुनील कुमार, प्रवीन कौशिक, सुधीर बैसला, गजेन्द्र राजपूत व संजय कुमार भी शामिल थे।