May 2, 2024

‘रोड सेफ्टी क्वीज़’ में जीवा ने पाया प्रथम स्थान

Faridabad/Alive News : ‘पुलिस आयुक्त’ हरियाणा के सौजन्य से अम्बाला स्थित डी.ए.वी पुलिस पब्लिक स्कूल अम्बाला में रोड़ सेफ्टी क्विज़ (प्रश्नोत्तरी) प्रतियोगिता के अंतिम चरण का आयोजन 30 जनवरी को किया गया। इस प्रतियोगिता में राज्य के सभी जि़ले के विभिन्न विद्यालयों के अनेकों छात्रों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता के आयोजन का मुख्य उदï्ïदेश्य छात्रों को ट्रैफिक के नियमों से अवगत कराना व उन्हें इन नियमों के प्रति जागरूक करना है। जिससे समाज में सभी इन नियमों के प्रति जागरूक हों एवं प्रतिबद्घ रहें। प्रतिवर्ष पुलिस आयुक्त की ओर से राज्य के सभी जि़लों के विद्यालयों में प्रश्नोत्तरी व लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाता है, और सर्वाधिक अंक पाने वाले विद्यालय के छात्रों को विजेता घोषित किया जाता है।

इस रोड सेफ्टी क्विज़ (प्रश्नोत्तरी) के पहले चरणों का आयोजन विद्यालय में ही आयोजित किया गया था एवं उनमें प्रथम स्थान पाने वाले छात्रों को ही दूसरे, तीसरे एवं चौथे चरण की प्रतियोगिता के लिए चयनित किया गया था। राज्य के प्रत्येक जि़ले के चारों लेवल कीविजेता टीम को इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर प्राप्त हुआ। जि़ले से इस प्रतियोगिता में जीवा स्कूल के द्वितीय लेवल के छात्रों ने सभी जि़लों के सभी विद्यालयों के छात्रों पर अपना दबदबा बनाते हुए शानदार प्रदर्शन किया एवं प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस कार्य के मुख्य अतिथि के रूप में श्री कृष्ण लाल पंवार (ट्रंासपोर्ट मिनिस्टर, हरियाणा)उपस्थित थे। विद्यालय की प्रधानाचार्या एवं अध्यापिकाओं को रोड सेफ्टी के उत्कृष्टï कार्य के लिए स्कूल ट्रॉफी एवं विजेता छात्रों को डेल कंपनी के लेपटॉप, ट्रॉफी एवं प्रशस्ति पत्र भी दिए गए।

इस अवसर पर स्कूल के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान एवं उपाध्यक्ष चंद्रलता चौहान ने सभी को बधाई दी। चौहान ने कहा कि हम सभी नागरिकों का यह कर्तव्य बनता है कि हम ट्रैफिक के नियमों का पालन करें और समाज को सुरक्षित बनाएँ। विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती देविना निगम भी इस मौके पर उपस्थित रही।