May 5, 2024

झटका: टेबलेट जमा कराने के आदेश के बाद विद्यार्थियों की बड़ी चिंता

Faridabad/Alive News: हरियाणा बोर्ड के 10वीं और 12वीं की परीक्षा शुरू होने में कुछ दिन शेष है। इससे पहले शिक्षा निदेशालय के जारी आदेश ने विद्यार्थियों को परेशानी में डाल दिया है। निदेशालय के निर्देशानुसार विद्यार्थियों को स्कूल छोड़ने से पहले टेबलेट बटाटा सिम वापस जमा करवाने को कहा गया है, इसके बाद ही उन्हें रोल नंबर जारी किया जाएगा।

दरअसल, विद्यार्थी परीक्षा से पहले वह टेबलेट के जरिए अभ्यास कर रहे हैं, परीक्षा से पहले टेबलेट जमा कराने पर उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि स्कूल से मिला सारा कार्य टेबलेट में ही है। ऐसे में यदि टेबलेट है हम जमा कर देंगे तो परीक्षा की तैयारी कैसे करेंगे।

बता दें, कि राजकीय स्कूलों में अधिकतर विद्यार्थी आर्थिक रूप से कमजोर हैं। विद्यार्थी के पास स्मार्टफोन नहीं है ऐसे में वे शिक्षा विभाग की ओर से दिए गए टेबलेट के जरिए परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं विवाह के इस फैसले से विद्यार्थियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

क्या कहना है विद्यार्थियों का
परीक्षा की तैयारियों के लिए स्कूल से मिला कार्य टेबलेट में है। यदि परीक्षा से पहले टेबलेट जमा करवाए जाते हैं तो अभ्यास करने में परेशानी होगी।
-सोनिया, छात्रा

टेबलेट से इंटरनेट के जरिए वीडियो देखकर परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में समय से पहले पहले जमा कराने का परीक्षा परिणाम पर गलत असर पड़ सकता है। यह आपको विद्यार्थियों को परीक्षा खत्म होने तक का समय देना चाहिए ताकि भर टेबलेट के जरिए परीक्षा की तैयारी कर सकें।
श्याम, छात्र।