October 2, 2024

किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली जीवन जोत कौर बड़खल विधायक ने दिया आशीर्वाद

Faridabad/Alive News: भारत की बेटी जीवन ज्योत कौर ने एशियन किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप बैंकॉक थाईलैंड में ब्रोंज मेडल जीतकर एक अनूठा रिकॉर्ड बना दिया। बता दें, कि पिछले महीने नवंबर में भी जीवन ज्योत कौर ने दिल्ली में हुई इंटरनेशनल के बॉक्सिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता था और उससे पहले अगस्त माह में तामिलनाडु चेन्नई में आयोजित नेशनल किक बाक्सिंग टूर्नामैंट में 65 किलोग्राम की श्रेणी में स्वर्ण पदक जीता था।

इस तरीके से पिछले 5 महीने के अंतराल में जीवन ज्योत कौर ने 3 मेडल जीतकर मेडल की हैट्रिक लगा दी है और अभी उनका कहना है कि वह इसी प्रकार मेहनत करती रहेंगी और आगे उन्हें अगर मौका मिलता है वह देश के लिए और भी मेडल प्राप्त करने के लिए तत्पर रहेंगी।

जीवन ज्योत कौर थाईलैंड से वापसी की फ्लाइट शाम 7 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरी जहां उनके स्वागत के लिए अन्य खिलाड़ियों के स्वागत के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी साथ ही जीवन ज्योत कौर के निवास स्थान एनआईटी 5 में उनके रिश्तेदारों मित्रों पारिवारिक जान पहचान के लोगों का आना-जाना शुरू हो गया और साथ ही साथ सामाजिक संगठनों एवं गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी व बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा उनके निवास स्थान पर आशीर्वाद देने के लिए इंतजार कर रहे थे, जीवन ज्योत कौर के घर जाकर पुष्पगुच्छ देकर बधाई दी और अपना आशीर्वाद दिया।