April 20, 2024

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय उद्योगों की समस्याओं शोध कार्य में करेगा सहयोग

Faridabad/Alive News : अकादमिक और औद्योगिक जुड़ाव की दिशा में अहम कदम उठाते हुए जे.सी. बोस विश्वविद्यालय ने स्थानीय उद्योगों को उनकी शोध संबंधी वास्तविक समस्याओं पर शोध कार्य करने के लिए सहयोग की पेशकश की है। यह जानकारी कुलपति प्रो. एस.के. तोमर ने विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र संघ ‘माॅब’ की परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए दी।

वह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे। इस अवसर पर कुलसचिव डॉ. एस.के. गर्ग, डीन प्लेसमेंट, एलुमनाई और कॉर्पोरेट अफेयर्स प्रो. विक्रम सिंह, डीन (आर एंड डी) प्रो राजेश आहूजा, निदेशक एलुमनाई अफेयर्स डॉ. संजीव गोयल, पूर्व छात्र संघ के अध्यक्ष सुखदेव सिंह तथा अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

विश्वविद्यालय प्रो. तोमर ने कहा कि विश्वविद्यालय अनुसंधान को लेकर एक ऐसा पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करने का इच्छुक है, जहां शिक्षाविद, शोधकर्ता और औद्योगिक व्यवसायी अनुसंधान और विकास परियोजनाओं पर एक साथ काम करें और भविष्य के औद्योगिक विकास के लिए स्थायी समाधान प्रदान करें। उन्होंने प्रतिष्ठित उद्यमियों से विश्वविद्यालय के अनुसंधान कार्यक्रम से जुड़ने और उद्योगो से संबंधित अनुसंधान परियोजनाओं के लिए इंडस्ट्री फैलोशिप प्रदान करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय ऐसी शोध परियोजनाओं के लिए पीएचडी सीटें का विशेष प्रावधान करेगा।