September 19, 2024

शिक्षा भारती स्कूल में धूमधाम से मनाया गया जनमाष्टमी का त्योहार

Faridabad/Alive News : गांव पाखल सोहना रोड स्थित शिक्षा भारती सीनियर सेकेंडरी स्कूल में जनमाष्टमी का त्योहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया। समारोह में नन्हें-मुन्ने बच्चों ने नटखट नंद गोपाल की भूमिका में नजर आए। ये बच्चें कोई कृष्ण कन्हैया तो कोई राधा की भूमिका में नजर आया। वहीं राधा-कृष्ण के अलावा वासुदेव, देवकी, ग्वाले और गोपियों की वेशभूषा में नजर आए। समारोह में बच्चों ने अलग अलग गीतों पर नृत्य प्रस्तुत कर दीर्घा में बैठे दर्शकों का दिल जीत लिया।

स्कूल की प्रिंसिपल सुशील गेरा ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने सत्य के रास्ते पर चलते हुए और लोगों को असुरो के अत्याचारों से मुक्ति दिलाई। द्रोपदी की लाज बचाई। इस तरह हमें भी प्रेम, करुणा और न्याय के मार्ग पर चलना चाहिए।

स्कूल के डायरेक्टर विनीत गेरा ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण का जन्म मथुरा के पास एक गोकूल गांव में हुआ था। इसके अलावा भारत के कुछ हिस्सों में बुराई के विनाश के प्रतीक के रूप में दही हांडी का भी आयोजन किया जाता है।

स्कूल के चेयरमैन सुरेंद्र गेरा ने कहा कि जनमाष्टमी के अवसर पर हमें भगवान श्री कृष्ण के उपदेशों को याद करना चाहिए और उनके अपदेशों को अपने जीवन में उतारना चाहिए।