May 19, 2024

जेल विभाग ने निकाली बंपर भर्तियां, 56 हजार मिलेगी सैलरी

New Delhi/Alive News : जिला मजिस्ट्रेट और उपायुक्त, पूर्वी सिंहभूम ने चौकीदार के पदों को भरने के लिए आवेदन शुरू कर दिए हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्‍हें ईस्‍ट सिंहभूम की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई करना होगा। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 अगस्‍त से शुरू हो गई है। आवेदन करने के लिए आखिरी तारीख 30 सितंबर है।

जिला कलेक्‍टर कार्यालय जमशेदपुर की ओर से सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी हुआ है। जिसमें कुल 284 पदों के लिए भर्ती की जाएगी। इसके लिए एक लिखित परीक्षा देनी होगी। नोटिफिकेशन के मुताबिक जनजातीय और क्षेत्रीय भाषा में एक लिखित परीक्षा ली जाएगी। परीक्षा में सामान्‍य ज्ञान और स्‍थानीय भाषा से संबंधित प्रश्‍न पूछे जायेंगे। इस परीक्षा में न्‍यूनतम 30 फीसदी अंक प्राप्‍त करना होगा।

विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक चौकीदार की सैलरी छटवें वेतनमान में 5200-20200 तथा 7वें वेतनमान में पे मैट्रिक्स लेवल 1 के अनुसार 18 हजार से 56900 होगी। इसके अलावा भत्ता अलग से दिया जाएगा।

आवेदन के लिए ये दस्तावेज है जरूरी
भर्ती के माध्‍यम से 284 पदों को भरा जाना है। उम्‍मीदवार को मान्‍यता प्राप्‍त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है। जनरल, ओबीसी या ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन शुल्क 200 रु लगेगा, वहीं एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी के लिए आवेदन शुल्क 100 रूपये रहेगा। आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष होना जरूरी है। जनरल कैटेगरी के लिए अधिकतम आयु 35 वर्ष, ओबीसी के लिए अधिकतम आयु 37 वर्ष, महिला के लिए अधिकतम आयु 38 वर्ष और एससी, एसटी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। आवेदन करने के लिए विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

उम्‍मीदवार इस वेबसाइट की लिंक https://jamshedpur.nic.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं आधिकारिक वेबसाइट पर विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन भी दिख जाएगा।