May 18, 2024

जहांगीरपुरी हिंसाः एक और मुख्य आरोपी कोलकाता से गिरफ्तार, भीड़ को उकसाने का आरोप

New Delhi/Alive News: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा मामले में स्पेशल सेल ने एक अहम गिरफ्तारी की है। गिरफ्तार आरोपी का नाम फरीद उर्फ नीटू है। इलाके का नामी बदमाश है। आरोपी पर कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। फरीद उर्फ नीटू को स्पेशल सेल ने कोलकाता से गिरफ्तार किया है। ये मुख्य आरोपी है, जिसने भीड़ को उकसाने में अहम भूमिका थी।

जानकारी के सूत्रों के मुताबिक, जिस वक्त पथराव हुआ, उस वक्त इस आरोपी ने भीड़ को उकसाया, अफवाह फैलाई और जमकर उत्पात मचाने में मुख्य भूमिका निभाई, जिसके बाद यह कोलकाता भाग गया था। पुलिस के मुताबिक, फरीद के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी हुआ था। वारदात के कुछ दिन बाद जहांगीरपुरी छोड़कर भाग गया था और परिवार के सदस्यों को भी अलग-अलग जगह छुपाया था। आरोपी कोलकाता के नजदीक ग्रामीण इलाके में जाकर छुप गया था। आरोपी मूलरूप से मिदनापुर का रहने वाला है।

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने 2 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ये दोनों शख्स रिश्ते में भाई हैं और इनका सीधा ताल्लुक मुख्य आरोपी अंसार से था। गिरफ्तार इन आरोपियों के नाम जफर और बाबुद्दीन है। इन दोनों पर हिंसा वाले दिन शोभा यात्रा में शामिल लोगों पर कांच की बोतलों से हमला करने का आरोप है। साथ ही ये तलवार भी लहराते दिखाई दिए थे।

पुलिस के मुताबिक, हिंसा में इन दोनों का काफी रोल था। दोनों भाइयों की अंसार से अच्छी जान पहचान थी और लगातार संपर्क में रहते थे। पुलिस इन दोनों आरोपियों से बेहद गंभीरता से पूछताछ करने में जुटी है। इस पूरे हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक 28 बालिग को गिरफ्तार किया है, तो वहीं 3 नाबालिग को भी बाल सुधार गृह भेज चुका है। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के पास इन 28 बालिग में से अंसार समेत 9 आरोपी हैं, जिनसे वो पूछताछ कर और अन्य आरोपियों का पता लगाने में जुटी है।