April 25, 2024

संक्रमण से बचाव के लिए इसके नियमों की पालना है जरुरी

Palwal/Alive News : उपायुक्त नरेश नरवाल ने बताया कि जिला में 220 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए तथा अब तक कुल 5 हजार 949 लोग कोरोना को हराकर ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला में आज 1316 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए तथा जिला में अब तक कुल 1 लाख 98 हजार 470 व्यक्तियों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

जिला में अब तक कुल 6 हजार 690 कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं जिनमें से 5 हजार 949 ठीक होने के उपरांत अपने घर जा चुके हैं। वर्तमान में 667 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हैं। आज जिला में 118 नए कोरोना संक्रमण के केस सामने आए हैं। जिला में आज 03 लोगों की दु:खद मृत्यु भी हुई है। उन्होंने सभी लोगो को संक्रमण से सतर्क रहते हुए कोविड-19 नियमों की सख्ती से पालना करने के आदेश दिए।

उन्होंने कहा कि बचाव के उपायों को अपनाएं तथा घबराएं नहीं। स्वयं की, परिवारजनों की तथा अन्य लोगों की सुरक्षा के दृष्टिगत बाहर जाते समय मास्क अवश्य पहनें और दिन में कई बार साबुन व सेनेटाइजर से हाथों को अच्छी प्रकार से धोएं तथा छींकते व खांसते समय नाक व मुंह ढकें। इसके अलावा, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें तथा हाथ मिलाने की जगह नमस्कार करें।

उन्होंने कहा कि अगर आपको बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ है तो तुरंत चिकित्सक से संपर्क करें। साथ ही अपनी आयुवर्ग अनुसार टीकाकरण अवश्य करवाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नागरिक प्रशासन की हिदायतों की गंभीरता से पालना करें और जरूरी कार्य हो तो ही घर से बाहर निकलें अन्यथा घर पर ही रहें।