April 29, 2024

तकनीकी खराबियों के कारण दूसरे दिन भी बंद रहा आईटीआई दाखिला पोर्टल

Faridabad/Alive News : कौशल विकास व औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग की ओर से 16 सितंबर से आईटीआई में दाखिले की प्रक्रिया शुरू होने की घोषणा की गई थी। इसके लिए संस्थानों में सभी प्रकार की तैयारियां कर ली गई थीं, लेकिन दूसरे दिन भी शुक्रवार को पोर्टल शुरू न होने के कारण आवेदन प्रक्रिया आरंभ नहीं हो सकी है। छात्रों को दिनभर परेशान होना पड़ा।

जिले के सभी सरकारी आईटीआई संस्थानों में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया बृहस्पतिवार से शुरू होनी थी। संस्थानों में 30 सितंबर तक आवेदन प्रक्रिया जारी रहेगी। मेरिट लिस्ट व सीट अलॉटमेंट से संबंधित तारीख की घोषणा 25 सितंबर को की जाएगी। शुक्रवार को काफी संख्या में छात्र एनआईटी पांच व अन्य आईटीआई संस्थानों में ऑनलाइन फार्म भरने पहुंचे। लेकिन पोर्टल चालू न होने के कारण उन्हें निराश होकर वापस लौटना पड़ा।

मिली जानकारी के अनुसार दाखिले से संबंधित सभी जानकारियां समय-समय पर वेबसाइट पर अपडेट होंगी, इसलिए छात्र वेबसाइट को देखते रहें। छात्रों को आवेदन करते समय आधार कार्ड के साथ परिवार पहचान-पत्र की कॉपी भी देनी होगी। इसके साथ ही छात्रों को अपने ई-मेल आईडी व मोबाइल नंबर भी देना होगा, ताकि दाखिले से संबंधित जारी सूचनाएं छात्रों को भेजी जा सकें।