May 19, 2024

नागरिकों के साथ पुलिसकर्मियों को सुरक्षित रखना भी हमारा कर्तव्य: ओ पी सिंह

Faridabad/Alive News: पुलिस आयुक्त ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए फील्ड में तैनात पुलिसकर्मियों को संक्रमण से बचाने के लिए मास्क, सैनिटाइजर और रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए विटामिन सी और डी की गोलियों के साथ-साथ काढ़ा उपलब्ध करवाया है।

पुलिस आयुक्त मुख्यालय द्वारा जिले के प्रत्येक थाना चौकी को यह वस्तुएं वितरित की गई हैं। जिससे फील्ड ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों का हौसला बढ़ सके और उन्हें इस महामारी से लड़ने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। पुलिस आयुक्त ने कहा कि समाज में नागरिकों की सुरक्षा के साथ-साथ हमें अपने पुलिसकर्मियों की सुरक्षा का भी ध्यान रखना है जिसके लिए उन्हें आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध करवाई गई हैं।

अपने अधीनस्थ पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे जवान दिन रात कड़ी मेहनत के साथ उन स्थानों पर ड्यूटी कर रहे हैं। जिनमें आम नागरिक जाने के नाम से ही सहम जाते हैं। पुलिसकर्मी प्रतिदिन समाज के विभिन्न लोगों के संपर्क में आते हैं।

इसलिए उनमें संक्रमण का खतरा होने की संभावना और अधिक बढ़ जाती है इसके लिए सभी पुलिसकर्मियों को हिदायत दी गई है कि वह फेस मास्क लगाकर रखें वह उचित दूरी का पालन करें ताकि उनमें संक्रमण की संभावना को कम किया जा सके।

नवीनतम आंकड़ों के अनुसार अभी तक कुल 243 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं जिनमें से 208 पुलिसकर्मी होम आइसोलेटेड हैं वह दो को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस आयुक्त ने सभी पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान उचित सावधानियां बरतने और कोरोना की इस जंग में हौसले के साथ अपनी ड्यूटी निभाने के लिए प्रोत्साहित किया।