July 3, 2024

आईआरसीटीसी लेकर आया है बहुत ही कम बजट में विदेश घूमने का मौका

Lifestyle/Alive News: थाईलैंड काफी खूबसूरत जगह है। पार्टनर के साथ यहां जाएं या दोस्तों के साथ, मौज-मस्ती की फुल गारंटी है, लेकिन बजट के चलते कई बार यहां का प्लान एक्जीक्यूट नहीं हो पाता। अगर आप भी बहुत वक्त से यहां घूमने की प्लानिंग टाल रहे हैं, तो अब कर सकते हैं थाईलैंड यात्रा का प्लान, क्योंकि आईआरसीटीसी लेकर आया है बजट में इस जगह को एक्सप्लोर करने का मौका। मात्र 50 हजार रुपए में कर लें अपनी विदेश यात्रा का सपना पूरा।

यात्रा में लगेगा इतना शुल्क-

अगर आप इस ट्रिप पर अकेले यात्रा करते हैं तो आपको 57,820 रुपए चुकाने होंगे। वहीं दो लोगों को 49,450 रुपए प्रति व्यक्ति शुल्क देना होगा। तीन लोगों को प्रति व्यक्ति 49,450 रुपए का शुल्क देना होगा। बच्चों के लिए आपको अलग से शुल्क का भुगतान करना होगा। बेड के साथ (5-11 साल) 47,440 और बिना बेड के 42,420 रुपए देने होंगे।

आईआरसीटीसी ने अपने इस टूर पैकेज के बारे में जानकारी देते हुए एक ट्वीट शेयर किया है। जिसमें बताया है कि अगर आप थाईलैंड के मनमोहक दृश्यों का दीदार करना चाहते हैं, तो आईआरसीटीसी के इस शानदार टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं। आप इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए कर सकते हैं। इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है। पैकेज से जुड़ी ज्‍यादा जानकारी के ल‍िए आप आईआरसीटीसी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।