May 4, 2024

लाखो खर्च के बाद भी नगर निगम वेबसाईट ठप

Faridabad/ Alive News: नगर निगम की लापरवाही कहें या फिर सिस्टम की खराबी, जिसकी खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है. निगम अपनी वेबसाईट को समय पर अपडेट नहीं कर पा रहा है। इसका अंदाजा इस बात से लगया जा सकता है कि फरीदाबाद नगर निगम के उपायुकत समीर पाल सरो का ट्रांसफर हुये तक़रीबन एक सप्ताह से ऊपर हो गया है, परन्तु निगम अभी तक सरो का नाम अपनी वेब साईट पर कमिश्नर के रूप में दर्शा रहा है। हालांकि समीर पल सरो ने चंडीगढ़ में जनसम्पर्क विभाग में कार्यभार संभाल लिया है. दूसरी ओर स्मार्ट सिटी का दम भरने वाला नगर निगम अपनी वेबसाइट को स्मार्ट नहीं बना पाया। ऐसी परिस्थिति में फरीदाबाद को स्मार्ट कैसे बना पायेगा।

इतना ही नहीं अकेले समीर पाल का ही नाम वेबसाइट पर नहीं है बल्कि रमन शर्मा एक्सएन-5 व एक्सएन-परचेस श्याम सिंह का ट्रांसफर शहर से बाहर हो गया है, लकिन वेब साईट पर उनके नाम अभी तक मौजूद है। इतना ही नहीं एक्सएन डिवीज़न-2 व स्थापना अधिकारी भी नये आ गए है, लेकिन अभी भी उनके पद पर पुराने अधिकारीयों का नाम दिखाया जा रहा है।

आर टी आई एक्टिविस्ट्स एवं सिटीजन वॉइस एसोसिएशन के महासचिव रविंदर चावला का कहना है कि साईट अपडेट न होने के कारण सम्बंधित अधिकारी से फ़ोन पर सम्पर्क नहीं हो पाता है. जिस कारण लोगों को निगम कार्यालय जा कर ही अधिकारीयों से मिल कर अपनी शिकायत करनी पड़ती है. इससे लोगों का समय व पैसा बर्बाद हो रहा है।