May 19, 2024

सिही गांव के संत सूरदास पार्क एवं संत सूरदास मन्दिर का किया निरीक्षण

Faridabad/Alive News: उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज मंगलवार को प्रातः साढ़े 9 बजे सेक्टर-8 स्थित सिही गांव के संत सूरदास पार्क एवं संत सूरदास मन्दिर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान, एसडीएम त्रिलोक चंद, नगर निगम फरीदाबाद से एसई ओमबीर सिंह व राजस्व रिकार्ड के साथ नायब तहसीलदार बल्लबगढ़ दिनेश कुमार, सिही ग्राम उत्थान समिति के सदस्य भी मौके पर मौजूद रहे।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने राजस्व रिकार्ड का अवलोकन करने पर पाया कि संत सूरदास पार्क का रकबा 29500 वर्गमीटर है जिसका मालिकाना हक कम्पलैक्स फरीदाबाद के नाम है। ग्राम उत्थान समिति के सदस्यों ने मौके पर उपायुक्त को संत सूरदास पार्क एवं संत सूरदास मन्दिर से संबंधित समस्याओं से अवगत कराया जिसमें प्रमुख रूप से पार्क में पैदल पथ के जगह-जगह से टूटे होने के बारे में बताया गया जिसके कारण पार्क में आने वाले स्थानीय निवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने संज्ञान लेते हुए मौके पर उपस्थित एसई नगर निगम ओमबीर सिंह को पार्क के टूटे पैदल पथ की मरम्मत कराने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने पार्क में अन्य जरूरी सभी अधूरे कार्यो को पूरा करवाने के आदेश दिए। निरीक्षण के दौरान डीसी विक्रम सिंह ने पाया कि संत सूरदास मन्दिर की छत खस्ता हालात में है जिसकी मरम्मत की जानी है। इस बारे उपायुक्त ने एसडीएम त्रिलोक चंद को मन्दिर समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों के साथ इस समस्या के समाधान के लिए एक बैठक करने के निर्देश दिए। तथा इस विषय में एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार करके उपायुक्त कार्यालय में भिजवाने को कहा।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने मन्दिर के साथ लगते सरकारी प्राईमरी स्कूल का भी निरीक्षण किया और पाया कि स्कूल का भवन का कार्य अभी अधूरा है। इसपर उपायुक्त महोदय ने एसई ओमबीर सिंह को लम्बित कार्य को जल्द से जल्द पूरा करवाने के निर्देश दिए। तथा एसडीएम त्रिलोक चंद को स्कूल की मिड-डे मील की रसोई की मरम्मत कराने के भी निर्देश दिए।