May 2, 2024

ओमेक्स हाईटस सोसायटी की लिफ्ट में तीन घंटे फसा रहा मासूम, पढ़िए खबर में

Faridabad/Alive News: ग्रेटर फरीदाबाद सेक्टर-86 स्थित ओमेक्स हाईटस सोसायटी में घर से ट्यूशन के लिए निकला एक 8 वर्षीय मासूम बच्चा लिफ्ट में करीब 3 घंटे फसा रहा। लिफ्ट में सवार होने के बाद बच्चे ने जैसे ही बटन दबाया, लिफ्ट दूसरे फ्लोर पर जाकर अटक गई और बच्चा 3 घंटे लिफ्ट में फसा रहा। इस दौरान बच्चा लिफ्ट का दरवाजा पीटकर और चिल्ला- चिल्ला कर बाहर निकालने की गुहार लगाता रहा, लेकिन कोई उसकी आवाज नहीं सुन पाया। उधर, इस घटना को लेकर बच्चे के पिता ने सोसायटी की आरडब्ल्यूए की लापरवाही बताया।

क्या कहना था बच्चें के पिता का
सोसाइटी में मकान लेने के लिए लाखों रुपए चुकाये है। वह यहां स्टूडियो अपार्टमेंट में चौथी मंजिल पर रहते है। वह गुरुग्राम में मारुति सुजुकी में मैनपावर सर्विसमैन के पद पर कार्यरत है। यह घटना शनिवार शाम की है। घटना के समय वह बाहर थे और उनकी पत्नी की तबीयत खराब थी। जिसके चलते वह बच्चे को नीचे ट्यूशन छोड़ने नही जा सकी और शनिवार को उनका आठ साल का बेटा गर्वित घर से टयूशन के लिए निकला और एक घंटे बाद उसके ट्यूशन से फोन आया कि गर्वित यहां नही पहुंचा। जिसके बाद अभिभावक घबरा गए और सोसायटी में बच्चे की तलाश की। लेकिन बच्चा कहीं नहीं मिला तो लोगों ने लिफ्ट में तलाशने की राय दी और आवाज देने पर बच्चे ने बताया कि वह अंदर लिफ्ट में फसा हुआ है। जिसके बाद लोगों ने इसकी जानकारी सिक्योरिटी गार्ड को दी, लेकिन सिक्योरिटी गार्ड सोसायटी के लोगों की मदद नहीं कर पाया।
-पवन चंदीला, गर्वित के पिता

मेंटनेंस कर्मियों ने 7 बजे खोली लिफ्ट

लोगों ने इसकी जानकारी सोसायटी की आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों को दी, लेकिन उन्होंने फोन नही उठाया। जिसके बाद स्टूडियो अपार्टमेंट के लोगों ने मिलकर लिफ्ट खोलने की कोशिश की और मेंटनेंस ऑफिस में संपर्क कर लिफ्ट कर्मियों को बुलाया। उन्होंने तीन घंटे बाद यानी शाम को 7 बजे लिफ्ट का दरवाजा खोलकर बच्चे को बाहर निकाला। इस दौरान बच्चे की मां का रो रो कर बुरा हाल हो गया था।

लिफ्ट में फसने के बाद नही रोया गर्वित
बच्चे के पिता पवन चंदीला ने बताया कि लिफ्ट में फसने के बाद गर्वित रोया नहीं बल्कि उसमें बैठकर अपना होमवर्क कर रहा था। जब बाहर से लोगों ने आवाज दी तब गर्वित ने बताया कि वह लिफ्ट में है। फिलहाल, बच्चा बिल्कुल ठीक है। पवन चंदीला का कहना है कि आरडब्ल्यूए की लापरवाही के चलते उनका बच्चा लिफ्ट में फसा है। आरडब्ल्यूए ने पिछले कई सालो से लिफ्ट की मरम्मत नहीं करवाई है और न ही सुरक्षा के लिए लिफ्ट में सीसीटीवी कमरे लगाए है। वह आरडब्ल्यूए के खिलाफ सोसायटी में धरना प्रदर्शन करेंगे।

क्या कहना है आरडब्ल्यूए प्रधान का
संबंधित मामले को लेकर सोसायटी के लोगों ने ओमेक्स हाईटस सोसायटी के आरडब्ल्यूए प्रधान अनुरोध शर्मा से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने फोन नही उठाया।

क्या कहना है स्थानीय लोगों
इस अपार्टमेंट में लंबे समय से लिफ्ट खराब है। इसमें कई बार लोग फंस चुके है। अभी दो माह पहले ही एक महिला स्कूल से बच्चे को लोटते हुए लिफ्ट में फंस गई थी। उनके हाथ में चोट लगी थी, लेकिन आरडब्ल्यूए ने मामला दबा दिया।
-अन्नी बैंसला, स्थानीय-ओमेक्स हाईटस।

इस सोसायटी की लिफ्ट इस्तेमाल करने लायक नही है, लेकिन लोगों की मजबूरी है। सोसायटी में लिफ्ट चलते चलते अटक जाती है। आरडब्ल्यूए से शिकायत करने पर वह फोन नही उठाते। मेंटनेंस ऑफिस में फोन करने पर वह टैक्निकल इश्यू बताते है।
रमन कुमार, स्थानीय-ओमेक्स हाईटस।