April 30, 2024

प्रचार वैन के माध्यम से भी जन-जन तक पहुंचाई जा रही है जानकारी

Faridabad/Alive News: उपायुक्त यशपाल के मार्गदर्शन में जिलावासियों को विभिन्न प्रचार माध्यमों से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है। प्रिंट, इलैक्ट्रोनिक्स एवं सोशल मीडिया के साथ-साथ प्रचार वाहनों से भी आम जनता को कोविड-19 से बचाव के लिए निरंतर जागरूक किया जा रहा है। सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग के स्थानीय कार्यालय की प्रचार वैन द्वारा भी निरंतर लाउडर स्पीकर के माध्यम से जिला के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में मुनादी करके जिलावासियों को जागरूक किया जा रहा है।

जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी राकेश गौतम ने बताया कि उपायुक्त यशपाल के निर्देशानुसार जिला में निरंतर विभाग के प्रचार वाहन से लोगों को कोरोना उचित व्यवहार अपनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। लोगों को मुनादी के माध्यम से टीकाकरण करवाने के अलावा बार-बार हैंड सेनीटाइजर अथवा साबुन एवं पानी से हाथ धोने, दो गज की सामाजिक दूरी का पालन करने तथा मास्क पहनने के लिए भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

जिलावासियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के बारे, टीकाकरण के लिए पंजीकरण करवाने, घरों से केवल जरूरी कार्य से बाहर निकलने, तंग बाजारों में जाने से बचने के अलावा सरकार की अन्य कल्याणकारी योजनाओं के बारे में निरंतर जानकारी दी जा रही है।