May 2, 2024

उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने किया वरिष्ठ नागरिक क्लब का शुभारम्भ

Palwal/Alive News :  उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने पुराना न्यायिक परिसर स्थित वरिष्ठ नागरिक क्लब का शुभारम्भ करते हुए कहा कि वरिष्ठ नागरिक हमारे मार्गदर्शक होते हैं। उन्होंने पलवल में वरिष्ठ नागरिक क्लब प्रारम्भ करने पर जिला प्रशासन विशेषकर उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा की प्रशंसा की।
उद्योग मंत्री ने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों की सेवाओं सुविधाओं के लिए वे सदैव तत्पर हैं। वरिष्ठ नागरिक क्लब के शुभारम्भ अवसर पर जिला रैडक्रास सोसायटी द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान में रक्तदान एक महादान है। इससे बड़ा कोई दान नहीं है। रक्त किसी उद्योग में निर्मित नहीं हो सकता। रक्तदाता रक्तदान कर सच्ची मानव सेवा करते हैं।

रक्तदान शिविर आयोजित करने के लिए उद्योगमंत्री ने जिला रैडक्रास सोसायटी व रक्तदान शिविर में योगदान देने वालों का धन्यवाद किया। रक्तदान शिविर में कुल 110 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने शुभारम्भ समारोह को सम्बोधित करते हुए पलवल के लोग समाज सेवा के लिए सदैव सक्रिय रहते हैं। मुख्यमंत्री द्वारा पलवल में वरिष्ठ नागरिकों तथा जिला स्तरीय पुस्तकालय के लिए तीन करोड़ रूपये दिए हैं। उन्होंने पलवल में वरिष्ठ नागरिक क्लब प्रारम्भ करने पर उपायुक्त की प्रशंसा की।  उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि वरिष्ठ नागरिकों के सेवाओं व सुविधाओं के लिए एक छोटे से प्रयास की दिशा में यह वरिष्ठ नागरिक क्लब स्थापित किया है। जिला प्रशासन वरिष्ठ नागरिकों के लिए सदैव प्राथमिकता से कार्य करेगा। शुभारम्भ समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि तथा सभी आगंतुक अथितियों को स्मृति चिन्ह् भेंट किए गए।

जिला रैडक्रास सोसायटी के सचिव बिजेन्द्र सौरोत ने बताया कि महावीर इन्टरनेशनल आर्यन तथा लायंस क्लब पलवल डायमंड के सहयोग से आयोजित किया गया। इस अवसर पर विधायक टेकचन्द शर्मा जिला परिषद की प्रधान चमेली देवी पुलिस अधीक्ष राहुल शर्मा अतिरिक्त उपायुक्त अंजू चौधरी उपमण्डल अधिकारी जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी दीपक यादव प्रोफैसर रेखा शर्मा राम शर्मा तथा वरिष्ठ नागरिक उपस्थित थे। शुभारम्भ समारोह में जिला भाजपा अध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत भी मौजूद थे।