March 28, 2024

राजकीय महाविद्यालय में किया गया प्रेरण कार्यक्रम का आयोजित

Faridabad/Alive News : राजकीय महाविद्यालय में प्राचार्य डॉ. महेन्द्र कुमार गुप्ता के संरक्षण में प्रेरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भुगोल विभाग के प्राध्यापक डॉ. राजेन्द्र कुमार ने प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं को दिशा निर्देश दिए। कला संकाय में हिन्दी, अंग्रेजी, संस्कृत, इतिहास, लोक प्रशासन, राजनीती शास्त्र, मनोविज्ञान, समाजशास्त्र आदि विषयों के विभागाध्यक्षों ने विभागीय सदस्यों का परिचय करवा कर समय सारणी की जानकारी भी ली।

शिक्षार्थ आइए, सेवार्थ जाइए का संदेश देते हुए विज्ञान संकाय के रसायन विज्ञान, भौतिकी, जीव विज्ञान, वनस्पती विज्ञान तथा कम्प्यूटर सांइस के प्राध्यापकों ने विद्यार्थियों को लक्ष्य प्राप्ति का संदेश दिया। वाणिज्य विभाग के प्राध्यापकों ने भी विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए नियमित रूप से कक्षाओं में आने के लिए प्रेरित किया तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

महाविद्यालय में समय समय पर हो रही गतिविधियों का ब्यौरा भी प्रभारियों द्वारा दिया गया। जैसे एन.सी.सी. (नेवल विंग) एन.सी.सी. (आर्मी विंग), राष्ट्रीय सेवा योजना, प्लेसमेंट सैल, अर्न व्हाइल यू लर्न, खेल कूद, अरोहण (महिला प्रकोष्ठ), एल्मुनाई आदि। संगीत विभाग के विभागाध्यक्ष भूपेन्द्र कुमार मल्होत्रा ने निकट भविष्य में होने वाले युवा महोत्सव के लिए साहित्यिक और संस्कृति गतिविधियों की जानकारी दी। पुस्तकालय प्रभारी डा. ऊषा अरोडा ने विद्यार्थियों का ध्यान पुस्तकों की तरफ़ आकर्षित कर आगे बढने की प्रेरणा दी।

डॉ. राजपाल, डॉ. नरेन्द्र कुमार, डॉ नीर कंवल, डॉ. रुचिरा खुल्लर, डॉ. राजेश कुमार, डॉ. तरूण अरोड़ा, डॉ. अरूण लेखा, डॉ. अंशु नय्यर, डॉ. प्रतिभा चौहान तथा सभी वरिष्ठ व कनिष्ठ प्राध्यापकों के सहयोग से यह कार्य सम्पन्न हुआ।