May 1, 2024

भारत-पाक सीमा खेली जा रही है खून की होली : महबूबा मुफ्ती

Srinagar/Alive News : सीमा पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान लगातार सीजफायर उल्लंघन कर भारतीय चौकियों और रिहाइशी इलाकों को निशाना बना रहा है. एक चैनल के अनुसार पिछले चार दिनों से लगातार पाकिस्तान, भारतीय सेना की चौकियों को निशाना बनाने में लगी हुई है. पाकिस्तान की इस हरकत के कारण घाटी में रहने वाले लोगों का जीना दुश्वार हो गया है. अब तक कई इलाकों से सैकड़ों लोग पालयान कर चुके हैं. पाकिस्तान की इस हरकत पर जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती का बयान आया है.

घाटी में खेली जा रही है खून की होली
रविवार को मीडिया से बातचीत करते हुए महबूबा ने कहा कि इस वक्त भारत-पाक सीमा पर एक तरह से खून की होली खेली जा रही है. पीएम मोदी से मदद की अपील करते हुए महबूबा ने कहा कि मोदी पूरे देश में विकास की बात करते हैं, लेकिन जम्मू-कश्मीर में हालात इसके पलट है. महबूबा ने कहा, मैं प्रधानमंत्री मोदी और पाकिस्तान को अपील करती हूं कि जम्मू-कश्मीर के कांग का अख़दा मट बानेइये, दोस्ती का पुल बनाइए ताकि हर शख्स शांति के साथ यहां पर रह सके.

भारतीय सेना ने मार गिराए 10 पाक रेंजर्स
गौरतलब है कि पिछले चार दिनों से पाकिस्तान की तरफ से जम्मू के सुचेतगढ़, अखनूर, रामगढ़ और राजौरी में भी गोलीबारी की जा रही थी. शनिवार को पाकिस्तान की गोलीबारी का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने उसकी 6 चौकियों को तबाह कर दिया है, बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई में 10 पाक रेंजर्स को ढेर कर दिया है. वहीं पुंछ जिले में एलओसी पर कृष्णा घाटी सेक्टर में भी पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई. पाकिस्तानी चौकियों से की गई इस फायरिंग में भारतीय सेना के जवान मनदीप सिंह (23) शहीद हो गए.