May 2, 2024

स्वतंत्रता सेनानियों ने कुर्बानी देकर दिलवाई आजादी : मदन लाल आजाद

Faridabad/Alive News : सैक्टर-19 स्थित रोटरी पब्लिक स्कूल में गंणत्रत दिवस धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि मदन लाल आजाद पूर्व उपाध्यक्ष ऑल इंडिया हैण्डीक्राफ्ट बोर्ड वस्त्र मंत्रालय भारत सरकार मौजूद थे।

आजाद ने तिरंगे को फहराया और राष्ट्रगान का उदभोदन हुआ। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमें जिन महान स्वतंत्रता सेनानियों ने अपनी कुर्बानी देकर हमें आजादी दिलवाई है। आज हम उन्हें भूलते जा रहे हैं आज हम जिस खुली हवा में सांस ले रहे है। यह सब उन्हीं की बदौलत है। हमें उन्हें भूलना नहीं चाहिए बल्कि स्कूल प्रबंधको से अनुरोध करूगां कि वह भी विद्यार्थियों को विद्या के साथ-साथ शहीदों के विषय पर भी बराबर जानकारी दें। आजाद ने इस मौके पर 69वें गंणतत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

इस पावन मौके पर स्कूल प्रधानाचार्य श्रीमती सुधा चौबे ने कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों का फूल बुके देकर व शॉल पहनाकर स्वागत करते हुए कहा कि हमें अपने देश की आजादी को लेकर शहीदों की कुबार्नियों को हमेशा याद रखना चाहिए।

इस समारोह में श्रीमती भारती शर्मा, चोपड़ा जी, मदन लाल तनेजा, मीनाक्षी ग्रोवर, सीमा अब्रोल सहित स्कूल के सभी अध्यापक और अन्य स्टाफ उपस्थित रहे।