May 6, 2024

दिल्ली में आतंकी हमले के इनपुट मिलने पर इस्राइली दूतावास की बढ़ाई सुरक्षा

New Delhi/Alive News : राजधानी में आतंकी हमले के इनपुट मिलने पर खुफिया एजेंसियों ने पुलिस को अलर्ट किया है कि आतंकी इस्राइली दूतावास पर हमला कर सकते हैं। शनिवार से ही इस्राइली दूतावास व इससे जुड़े संगठनों की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। वहीं पूरे नई दिल्ली इलाके में पिकेट लगाकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

सूत्रों का कहना है कि दूतावास और इसके आसपास के क्षेत्र पर नजर रखी जा रही है। स्थानीय पुलिस के अलावा अर्द्धसैनिक बलों को भी सुरक्षा में तैनात किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक छह सितंबर को इस्राइली नागरिक नववर्ष मनाते हैं। इस मौके पर दूतावास में लोगों की भारी भीड़ जुटती है। खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि आतंकी दूतावास में घुसकर इस्राइली नागरिकों और यहूदियों को निशाना बनाने की फिराक में हैं। 

खुफिया विभाग द्वारा यह जानकारी सुरक्षा एजेंसियों से साझा की गई, जिसके बाद तुरंत पुलिस ने इस्राइली दूतावास, वाणिज्य दूतावास और उनके कर्मचारियों के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी है। नई दिल्ली आने वाले सभी रास्तों पर पिकेट लगाकर वाहनों की तलाशी ली जा रही है। पुलिस के अलावा अर्द्धसैनिक बलों को भी जगह-जगह तैनात कर दिया गया है।