April 27, 2024

दैनिक भास्कर के दफ्तर पर इनकम टैक्स का छापा प्रेस की आजादी पर हमला : मंच

Faridabad/Alive News : हरियाणा अभिभावक एकता मंच ने दैनिक भास्कर समूह के प्रमुख कार्यालय पर इनकम टैक्स द्वारा मारे गए छापों की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए इसे प्रेस की आजादी पर हमला बताया है। मंच का कहना है कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। जो समाज के आईने के रूप में समाज की सच्चाई को दिखाता है। जो किसी भी निरंकुश सरकार को अच्छा नहीं लगता है और वह उसकी लेखनी को दबाने के लिए अपने अधीन कार्य कर रही एजेंसियों का इसी प्रकार सहारा लेती है।

मंच के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट ओपी शर्मा व प्रदेश महासचिव कैलाश शर्मा ने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान 6 महीने तक दैनिक भास्कर ने देश और कोरोना प्रभावित प्रमुख राज्यों में असल हालात को पूरे दमखम के साथ देश के सामने रखा है। गंगा में लाशें बहाए जाने का मामला हो या फिर कोरोना से होने वाली मौतों को छिपाने का खेल, भास्कर ने निडर पत्रकारिता दिखाई और जनता के सामने हमेशा सच को रखा है।

ऑक्सीजन की कमी के बारे में भी प्रमुखता से सचित्र समाचार प्रकाशित किए। मंच के प्रदेश संरक्षक सुभाष लांबा ने कहा है कि ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों को लेकर संसद में जो बहस हो रही है। उसी से परेशान होकर केंद्र सरकार के इशारे पर दैनिक भास्कर के दफ्तरों पर इनकम टैक्स के छापे डलवाए गए हैं। मंच इसकी घोर शब्दों में निंदा करता है। मंच का कहना है कि आज दैनिक भास्कर की बारी है। यह निरंकुश सरकार ऐसा सभी समाचार पत्रों के साथ करेगी। सभी मीडिया जगत को खुलकर केंद्र सरकार की इस शर्मनाक घटना की निंदा करनी चाहिए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा है कि दैनिक भास्कर और भारत समाचार पर आयकर छापे मीडिया को डराने का प्रयास है। उनका संदेश साफ है- जो भाजपा सरकार के खिलाफ बोलेगा, उसे बख्शेंगे नहीं। ऐसी सोच बेहद ख़तरनाक है। सभी को इसके खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। ये छापे तुरंत बंद किए जायें और मीडिया को स्वतंत्र रूप से काम करने दिया जाए।