January 28, 2022

यूपी में बीजेपी को लगे एक के बाद एक कई झटके, कैबिनेट मंत्री धर्म सिंह सैनी और विधायक विनय शाक्य ने भी दिया इस्तीफा

Uttar Pradesh/Alive News: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की वोटिंग से पहले बीजेपी को झटके पर झटके लग रहे हैं। अब योगी कैबिनेट में आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने भी पार्टी को इस्तीफा भेज दिया है। औरैया के बिधूना से विधायक विनय शाक्य ने भी इस्तीफा दे दिया है। फिरोजाबाद के शिकोहाबाद से विधायक मुकेश वर्मा ने भी स्वामी प्रसाद मौर्य को समर्थन देते हुए इस्तीफा दे दिया था।

विनय शाक्य ने यूपी बीजेपी के चीफ स्वतंत्र देव सिंह को भेजे इस्तीफे में कहा है कि बीजेपी सरकार की ओर से पांच साल के कार्यकाल में दलित, पिछड़ों और अल्पसंख्यक समुदाय के नेताओं और जनप्रतिनिधियों को कोई तवज्जो नहीं दी गई और ना उन्हें उचित सम्मान दिया गया। शाक्य आठवें विधायक हैं, जिन्होंने पार्टी छोड़ी है।

वर्मा और शाक्य के आलवा इस्तीफा देने वालों विधायकों में बिल्हौर से भगवती प्रसाद सागर, शाहजहांपुर से रोशन लाल वर्मा ने भी इस्तीफा दिया है. अवतार सिंह भड़ाना, ब्रजेश प्रजापति ने भी यूपी के बीजेपी अध्यक्ष को इस्तीफा सौंप दिया है। योगी सरकार के पूर्व श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को और पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान ने बुधवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। ऐसी अटकले लगाई जा रही हैं कि यह दोनो पूर्व मंत्री अपने समर्थक विधायकों के साथ कल यानी शुक्रवार को समाजवादी पार्टी का दामन थामेंगे।

Related articles

फोन नंबर मांगने पर लड़की ने मनचलों को जमकर चप्पलों से धुना, वीडियों हुआ वायरल

Lucknow/Alive News: एक लड़की द्वारा बीच चौराहे पर एक मनचले की चप्पलों से जमकर पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद काफी सुर्खियों में है। जानकारी के मुताबिक यह वायरल वीडियो उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले का है। यहां जिले की एक बेटी ने सोमवार को एक सिरफिरे द्वारा मोबाइल नंबर मांगने […]

असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों का पंजीकरण होगा निशुल्क

Lucknow/Alive News : असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों का पंजीकरण यदि राज्य सरकार के पोर्टल पर करने की जरूरत पड़ी तो केंद्र की तरह पूरी तरह निशुल्क होगा। वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना की अध्यक्षता में गठित मंत्रिसमूह ने इस संबंध में अपनी संस्तुति दे दी है। यह व्यवस्था श्रम विभाग तत्काल सुनिश्चित कराएगा। दरअसल, प्रदेश […]