July 28, 2021

हरियाणा मंत्रिमंडल में भाजपा व जजपा कोटे से नियुक्त होंगे एक-एक कैबिनेट मंत्री

Chandigarh/Alive News : उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के अनुसार हरियाणा सरकार के मंत्रिमंडल में जल्द विस्तार किया जायेगा। मंत्रिमंडल में भाजपा व जजपा कोटे से एक-एक कैबिनेट मंत्री नियुक्त किये जायेंगे। ऐसे में कुछ वर्तमान मंत्रियों का पत्ता कटने पर अभी संशय बना हुआ है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों संगठनों (बीजेपी-जेजेपी) को अपने-अपने कोटे से एक-एक कैबिनेट मंत्री को शपथ दिलानी है। इसके बावजूद अब तक मंत्रिमंडल में अन्य कोई बदलाव नहीं किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार उपमुख्यमंत्री ने जजपा कोटे के वर्तमान मंत्री अनूप धानक के कामकाज पर संतुष्टि जताई। बता दें कि मंगलवार को हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से देश व प्रदेश के अनेक मुद्दों पर चर्चा करने के लिए पहुंचे थे।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हिसार में तैयार हो रहे एविएशन हब में रक्षा मंत्रालय की ओर से एयर फोर्स और इंडियन आर्मी के प्लेन, हेलीकॉप्टर की मरम्मत और ओवरहॉलिंग का काम हो जाये तो यह सोने पर सुहागा होगा। इसे लेकर उन्होंने रक्षा मंत्री से चर्चा की है। उन्होंने गुरुग्राम के ग्लोबल सिटी प्रोजेक्ट में हेलीपैड और देश का पहला एयरो म्यूजियम बनाने की योजना और हिसार के अलावा प्रदेश के 4 अन्य रनवे से हवाई उड़ानें शुरू करने के इन तमाम मुद्दों को लेकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी चर्चा की।

Related articles

बड़े चौटाला की रिहाई जेजेपी के लिए राहत और खुशी भरी खबर

Chandigarh/Alive News : जननायक जनता पार्टी के प्रदेश प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं अपने दादा चौधरी ओमप्रकाश चौटाला की रिहाई पर खुशी जताते हुए कहा है कि उनकी रिहाई हम सबके लिए राहत और खुशी से भरी है। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि चौ.ओमप्रकाश चौटाला ने उम्र के इस […]

69वें जन्मदिन पर लालू ने काटा 69 पाउंड का केक, बधाई देने पहुचे नीतीश

पटना : लालू प्रसाद यादव ने शनिवार को 69th बर्थडे मनाया। सीएम नीतीश कुमार और जेडीयू के कई नेता उन्हें बधाई देने पहुंचे। लालू ने मिठाई खिलाकर नीतीश का स्वागत किया। इससे पहले, रात 12 बजे लालू ने केक काटकर जश्न की शुरुआत की। इस बीच, पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा कि लालू की […]