May 2, 2024

छात्राओं को नशा के परिणामों के प्रति किया जागरूक

Faridabad/Alive News: सेन्ट्रल जसलीन कौर के द्वारा दिए गए दिशा निर्देश के तहत दुर्गा शक्ति सेंट्रल टीम ने गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में छात्रओं नशे के दुष्परिणाम,महिला विरुद्ध अपराध, साइबर फ्रॉड व डायल 112 ऐप के संबंध में जागरूक किया है।

दुर्गा शक्ति टीम ने बताया कि आजकल टास्क पूरा करने के नाम पर,लोन दिलाने के नाम पर, अश्लील वीडियो कॉल रिकॉर्ड कर, ईनाम दिलाने के नाम पर लालच, फेसबुक व्हाट्सएप या अन्य बहुत सारी सोशल साइट्स पर वीडियो कॉल स्कैम चल रहा है जिसमें कोई लड़का या लड़की आपको अश्लील वीडियो कॉल करने का ऑफर देते हैं। कुछ व्यक्ति इनके चंगुल में पूरी तरह फस जाते है और इनका शिकार हो जाते हैं। जिसके कारण काफी आर्थिक नुकसान होता है।

महिला विरुद्ध अपराध-

पुलिस टीम ने महिलाओं को बताया कि अगर कोई व्यक्ति किसी औरत या लड़की का पिछा करता है तो इस के संबंध में तुरंत डायल 112 पर सूचना दे, सूचना के 5-10 मिनट में पुलिस टीम आपके पास पहुंच कर आपकी समस्या का समाधान करेगी। इसके साथ अगर घर पर आस पडोस में कोई व्यक्ति आपको परेशान करता है तो इसकी सूचना पुलिस को दे। आपकी समस्या का समाधान किया जाएगा।

नशे के दुष्परिणाम-

ईआरवी टीम को नशे से होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में जानकारी दी तथा हरियाणा पुलिस द्वारा तैयार की गई वीडियो को दिखाया गया। नशा तस्करी में संलिप्त अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए आमजन को इसकी जानकारी पुलिस को देने के लिए हेल्पलाइन नंबर 90508 91508 पर देकर पुलिस की मदद करने के लिए कहा। सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।