April 20, 2024

बिहार में बिजली गिरने और आंधी से 22 लोगों की हुई मौत, इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Patna/Alive News : बिहार में मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने और तेज आंधी से 22 लोगों की मौत हो गई। पूर्वी चंपारण जिले में चार, भोजपुर में तीन तो सारण में पांच, पश्चिम चंपारण और अररिया में दो-दो, बांका और मुजफ्फरपुर में एक-एक व्यक्ति, बक्सर और नवादा में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।  इसके अलावा आज दिल्ली में अगले 24 घंटे के भीतर मौसम करवट ले सकता है।

इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश
मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार यूपी के कई जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें आज़मगढ़, गाजीपुर, गोंडा, चित्रकूट, अम्बेडकरनगर कौशाम्बी, कुशीनगर, गोरखपुर, चंदौली, जौनपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, फतेहपुर, बस्ती, बांदा, बलिया, बहराइच, बलरामपुर, मिर्जापुर, लखीमपुर, वाराणसी, संत रविदास नगर, सीतापुर, सुल्तानपुर के आसपास के इलाके शामिल हैं।

वहीं मौसम विभाग के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले 24 घंटे में बादल छाए रहने के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। हल्की बारिश भी हो सकती है। इसे लेकर विभाग ने यलो अलर्ट भी जारी किया है। अधिकतम पारा 42 व न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। वहीं विभाग ने बृहस्पतिवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए तेज बारिश की संभावना जताई है।

बुधवार को 15 जिलों में भारी बारिश हो सकती है। ऐसे में अति भारी बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया गया है। 29 जून से एक जुलाई तक कुछ स्थानों पर अति भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने 29 जून को अजमेर, अलवर, बारां, बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, दौसा, कोटा, टोंक, जयपुर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर में भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।