May 20, 2024

कोरोना का असर: रेलवे ने शताब्दी समेत कई ट्रेनें की निरस्त


New Delhi/Alive News: कोविड संक्रमण की वजह से ट्रेनों में यात्रियों की संख्या भी कम होने लगी है। जिस रूट पर भीड़ अधिक है। उस रूट पर रेलवे समर स्पेशल ट्रेन चलाकर यात्रियों की राह तो आसान कर रहा है। साथ ही जिस रूट पर भीड़ अधिक नहीं है। उस रूट की ट्रेनों को निरस्त भी कर रहा है। इनमें मुख्य रूप से नई दिल्ली-आगरा इंटरसिटी, गतिमान, शताब्दी एक्स्प्रेस शामिल है।

दरअसल, रविवार से दिल्ली-आगरा-दिल्ली के बीच चलने वाली इंटरसिटी ट्रेन नहीं चलेगी। इसके साथ ही रेलवे ने आगरा कैंट-नई दिल्ली-आगरा कैंट के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन को भी निरस्त करने का निर्णय 2 मई से लिया है।

दोनों इंटर सिटी के अलावा 1 मई से ट्रेन संख्या 12049 /12050 झांसी-हजरत निजामुद्दीन-झांसी गतिमान ट्रेन भी निरस्त रहेगी। यह देश की सबसे पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन है। इसके अलावा एक मई से ही नई दिल्ली-अमृतसर-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस भी निरस्त रहेगी। 

रविवार से ट्रेन संख्या 02046/02045 चंडीगढ़-नई दिल्ली-चंडीगढ़ शताब्दी ट्रेन निरस्त रहेगी तो एक मई से ट्रेन संख्या 04527 /04528 कालका-शिमला-कालका ट्रेन को भी निरस्त कर दिया गया है। इसके अलावा ट्रेन संख्या 02264 हजरत निजामुद्दीन-पुने-निजामुद्दीन स्पेशल 3 मई से निरस्त रहेगी।