March 29, 2024

आईआईएएफ की कार्यकारी मीटिंग आयोजित, सांसद ने उद्योगपतियों की सुनी समस्याएं

Faridabad/Alive News: सेक्टर 21 स्थित पार्क प्लाजा होटल में शनिवार शाम को आईएमटी इंडस्टीज एसोसिएशन आईआईएएफ की पहली कार्यकारी मीटिंग का आयोजन किया गया। इस दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद थे। वहीं, एसोसिएशन के चेयरमैन पप्पूजीत शरना, प्रधान प्रमोद राणा, संरक्षण एसएस मान, एसके जैन, एचएस बांगा के अलावा एफआईए, लघू उद्योग भारती, एफआईसीसीआई के पदाधिकारी मौजूद रहे।

मौके पर आईआईएएफ की तरफ से किए गए कार्यों की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। साथ ही अगले साल होने वाले इंडस्ट्रियल एक्सपो 2022 को लेकर चर्चा हुई। मीटिंग में एक्पो को लेकर प्रेजेंटेशन दी गई। तीन दिन तक चलने वाला यह इंडस्ट्रियल एक्सपो 6 से 8 जनवरी तक आईएमटी परिसर में आयोजित होगा, जिसमें देश भर से उद्योगिक संगठन हिस्सा लेंगे।

मीटिंग के दौरान एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने केंद्रीय राज्यमंत्री को आईएमटी इंडस्ट्रियल एरिया में फैली समस्याओं व अन्य औद्योगिक क्षेत्रों की समस्याओं से अवगत कराया। साथ ही हरियाणा के उद्योगों में नौकरी के लिए किए गए 75 प्रतिशत आरक्षण के नियम पर चिंता व्यक्त की। केद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने उद्यमियों से कहा कि उन्हें किसी भी तरह से चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। वह हर समस्या में उद्यमियों के साथ हैं और उनकी सभी समस्याओं का समाधान कराने का हर संभव प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा कि आईएमटी क्षेत्र की सभी समस्याओं को जल्द ही दूर किया जाएगा। यहां पर सड़कों, सीवर, पानी व बिजली संंबंधित सभी विकास कार्य तेजी से किए जाएंगे। फरीदाबाद को जेबर एयर पोर्ट से जोड़ने वाला एक्सप्रेस वे भी आईएमटी के पास से ही होकर गुजरेगा। इससे भी आईएमटी क्षेत्र के उद्यमियां को काफी लाभ मिलेगा।