April 25, 2024

सर्दियों में नहाने का ये तरीका अपनाएंगे तो त्वचा हमेशा रहेगी मुलायम और ग्लोइंग, जानें यहां

कुछ ही दिनों में सर्दियों का मौसम शुरू होने वाला है. सर्दी में सबसे बड़ी स्किन प्रॉब्लम्स ये होती है कि त्वचा रूखी होने लगती है. जिससे त्वचा का निखार भी गायब होने लगता है. लेकिन सिर्फ नहाने के तरीके में बदलाव करके आप इस मौसम में भी मुलायम और ग्लोइंग स्किन प्राप्त कर सकते हैं. जिसके लिए आपको सिर्फ नहाने के पानी में एक चीज मिलानी होगी.

अगर आप नहाने के पानी में नीचे बताई हुई चीजें मिलाते हैं, तो आप नैचुरल तरीके से स्किन को ग्लोइंग और सॉफ्ट बना सकते हैं. आइए इनके बारे में जानते हैं.

सर्दियों में ग्लोइंग और मुलायम स्किन पाने के लिए क्या करें?
अगर आप त्वचा को पोषण व नमी प्रदान करके उसे मुलायम बनाना चाहते हैं, तो नहाने के पानी में निम्नलिखित चीजें मिला सकते हैं.

ग्रीन टी
ग्रीन टी का सबसे मुख्य इस्तेमाल मोटापे से लड़ने के लिए किया जाता है. लेकिन आप इसे मुलायम और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ग्रीन टी में मिलने वाले एंटीऑक्सीडेंट्स स्किन को अंदर से मॉश्चराइज करके मुलायम बनाते हैं. आपको बस नहाने के पानी में टी-बैग्स को मिलाना है और कुछ देर बाद इस पानी से नहाना है.

नहाने के पानी में नारियल तेल
सर्दियों में नारियल तेल का इस्तेमाल त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसके एंटी-बैक्टीरियल और मॉश्चराइजिंग गुण त्वचा को नमी प्रदान करके मुंहासे, खुजली, रैशेज आदि की समस्या को भी दूर करने में मदद करते हैं. आप एक बाल्टी पानी में 1-2 चम्मच नारियल तेल मिला सकते हैं.