May 19, 2024

लॉकडाउन के नियम मानेंगे तो कोरोना संक्रमण तेजी से घटेगा : उपायुक्त

Palwal/Alive News: सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा के महानिदेशक डा. अमित कुमार अग्रवाल व उपायुक्त नरेश नरवाल के आदेशानुसार कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए विभाग की ओर से विभिन्न माध्यमों से लोगों में जागरुकता की अलख जगाई जा रही है। कोरोना को खत्म करने में जनता से जागरूक बनने व जरूरी नियमों की पालना करने की अपील की जा रही है।

उपायुक्त नरेश नरवाल द्वारा जिलावासियों से निरंतर अपील की जा रही है कि स्थानीयवासी इस लॉकडाउन का जितनी सख्ती से पालन करेंगे, कोरोना का संक्रमण उतनी ही तेजी से घटेगा। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए प्रत्येक नागरिक को जागरूक होना होगा। एहतियात व सतर्कता से ही कोरोना को हराना संभव होगा। सरकार की आरे से एक सप्ताह का लाकडाउन भी इसलिए लगाया गया है कि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके।

कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए बहुत थोड़ी ही सावधानियां हैं जैसे सोशल डिस्टेंसिंग, बार-बार हाथ धोना, एक-दूसरे से दो गज की दूरी रखना, हर समय मास्क का प्रयोग करना, बाहर से आने पर स्वयं को सेनेटाइज करना, बाहर से आने वाले सामान का उपयोग करने से पहले उसे अच्छी तरह से साफ करना, कपड़ों की सफाई रखना, जरूरी न हो तो घर से बाहर न जाना, वैक्सीनेशन करवाना शामिल हैं, की अनुपालना कर कोरोना को हराया जा सकता है।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी कार्यालय पलवल की प्रचार मंडली द्वारा जागरुकता वाहन के माध्यम से शहर की कॉलोनियों, सड़को , चौक-चौराहों, बस अड्डा तथा अन्य सार्वजनिक स्थानों पर कोविड-19 के बचाव व सरकार द्वारा जारी हिदायतों की अनुपालना करने के बारे में लोगों को जागरूक किया गया। इन जागरुकता संदेशों में मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहरलाल की अपील भी शामिल है, जिसमें वे प्रदेशवासियों से जरूरी नियमों की अनुपालना करने, वैक्सीन करवाने बारे व सुरक्षित रहने बारे संदेश दे रहे हैं।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुरेंद्र बजाड़ ने बताया कि प्रचार वाहन द्वारा पलवल शहर के आगरा चौक, सामान्य अस्पताल चौक, पुराना सोहना चौक, मीनार गेट, कमेटी चौक, सेक्टर-2 चौक, अलावलपुर चौक, किठवाड़ी चौक, रसूलपुर चौक, न्यू कॉलोनी सहित शहर की अन्य कॉलोनियों में जनता को मुख्यमंत्री सहित अन्य जागरुकता संदेशों से जागरूक किया गया।

उन्होने बताया कि इसके अलावा जिलो के विभिन्न स्थानों पर कोरोना संक्रमण से बचने के सुझाव से संबंधित पोस्टर चस्पा किए गए हैं। हरियाणा परिवहन की बसों पर भी कोरोना संक्रमण से बचाव संबंधी हिदातयों के बैनर चस्पा किए गए हैं तथा पैट्रोल पम्पों व विभाग के होर्डिग्स पर भी फ्लैक्स चस्पा किए गए हैं ताकि लोग जरूरी हिदायतों को पढ़े और उनकी अनुपालना करें।