June 27, 2024

डीएवी स्कूल-49 में मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान समारोह

Faridabad/Alive News: सेक्टर-49 सैनिक कालोनी स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल ने बारहवीं और दसवीं की बोर्ड परीक्षा में शानदार सफलता प्राप्त करने वाले मेधावी विद्यार्थियों के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया गया। सम्मान समारोह में स्कूल की ओर से उन मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया जिनके बारहवीं और दसवीं की बोर्ड परीक्षा में 90 प्रतिशत से अधिक अंक थे। इस अवसर पर विद्यार्थियों के साथ उनके अभिभावकों को भी आमंत्रित किया गया था।

विद्यालय के प्रधानाचार्य राजन गौतम ने शानदार परिणाम का श्रेय सभी विद्यार्थियों, अभिभावकों एवं शिक्षकों के सामूहिक अथक प्रयासों को दिया। उन्होंने सफलता प्राप्त करने का मूल मंत्र एकाग्रता से लक्ष्य केंद्रित होना बताया। विद्यालय के 56 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक लेकर स्कूल में नया इतिहास रचा है।

कक्षा 12वीं की तिष्या बांगा ने 97.4 प्रतिशत और दसवीं के शौर्य सिंह ने 98 प्रतिशत अंक प्राप्त कर सफलता में चार चांद लगा दिए है। इन होनहार विद्यार्थियों ने अपने विचार सांझा करते हुए बताया कि अनुशासित होकर नियम अनुसार अध्ययन करना अति आवश्यक है एवं विद्यालय के शिक्षकों की अहम भूमिका का समर्थन किया।

इस अवसर पर उपस्थित अभिभावकों ने भी विद्यार्थियों को जमीन से आसमान तक पहुंचाने का श्रेय शिक्षकों को दिया। प्रधानाचार्य की ओर से भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उन्होंने उनकी दूर दृष्टि और अथक प्रयासों की सराहना की।

सभी बुद्धिजीवी अभिभावकों ने डी.ए.वी. स्कूल को शानदार सफलता के साथ उच्च नैतिक मूल्य प्रदान करने वाली महान संस्था बताया एवं वर्तमान समय में उनकी बढ़ती प्रासंगिकता को एकमत से स्वीकार किया।