June 20, 2024

जिला न्यायालय परिसर में हेल्पडेस्क लगा लोगों को किया जागरूक

Palwal/Alive News: जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला एवं सत्र न्यायाधीश चंद्रशेखर के निर्देशानुसार और जिला विधिक सेवाएं प्राधिकारण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी पीयूष शर्मा के कुशल मार्गदर्शन में के निर्देशन में कोविड-19 सक्रमण से बचाव के उपायों के दृष्टिïगत पैनल अधिवक्ताओं ने जिला न्यायालय परिसर पलवल में हेल्पडेस्क लगा कर लोगों को जागरूक किया। इसके अलावा जिला जेल पलवल में कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन भी किया गया।

इस अवसर पर पैनल अधिवक्ता हंसराज शाण्डिल्य व कुमारी मिथलेश के द्वारा अदालत में आने वाले विवादियों को कोविड 19 से बचाव के उपायों के बारे में जागरूक किया। उन्होंने लोगों को सेनेटाइज करके फेस मास्क व जागरूकता पम्पलेट भी वितरित किए गए। उन्होंने लोगों को घर से जरूरी कार्य के लिए बाहर जाने पर फेस मास्क अवश्य लगाने तथा सोशिल डिस्टैंस बनाए रखने और अपने हाथों को बार-बार साबुन से धोने अथवा सैनेटाइज करने बारे जागरूक किया। पैनल अधिवक्ताओं ने न्यायालय परिसर में आने-जाने वाले लोगों को हरियाणा सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों के बारे में जागरूक किया।

उन्होंने हरियाणा सरकार द्वारा जारी वित्तीय सहायता के बारे में बताया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पलवल लोगों को वैश्विक महामारी कोविड-19 से बचाने के लिए जगह-जगह जिला पलवल में टीकाकरण अभियान के तहत लोगों के जीवन को बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। इसके अतिरिक्त पैनल अधिवक्ताओं द्वारा बुधवार को जिला जेल पलवल में कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन भी किया गया। इस दौरान उन्होंने जेल में बंद कैदियों को उनके अधिकारों व कोविड-19 से बचाव, व जमानत के बारे में, कैदियों को विधि प्राधिकरण द्वारा मुफ्त वकील मुहैया करने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्रदान की गई।