September 28, 2024

मरीजों का मर्ज बढ़ा रही गर्मी, दम घोटू माहौल के कारण ओपीडी में बैठना हुआ मुश्किल

Faridabad/Alive News : नागरिक (बी.के) अस्पताल की ओपीडी में लगे पंखे चलने की बजाय रेंग रहे हैं। एसी की हवा में बैठे जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही साफ नजर आ रही है। इन दिनों गर्मी के कारण अस्पताल में मरीजों की संख्या अधिक होने और पंखों की मरम्मत न होने से ओपीडी में दम घोटू माहौल बना हुआ है। ओपीडी वेटिंग हाल में कही पर भी एयर कंडशन (एसी) नही है और न ही पंखे सही से चल रहे हैं। अस्पताल में उपचार के लिए आ रहे मरीजों को ओपीडी में लगे पंखो से हवा नही मिल पा रही, जिसकी वजह से मरीजों का बुरा हाल हो रहा है।

फरीदाबाद के एकमात्र नागरिक अस्पताल में जब तक ओपीडी चलती है तब तक गैस चैम्बर जैसा माहौल बना रहता है। अस्पताल में अधिकारी सुविधाओं को लेकर बड़े-बड़े दावे करते हैं, परंतु अस्पताल की ओपीडी में लगे पंखे बिना मरम्मत के विभाग के दावों की पोल खोल रहे हैं। इधर, मरीजों का कहना था कि पंखे की धीमी गति के कारण हवा न आने की वजह से उनका ओपीडी में वेटिंग के लिए बैठना भी मुश्किल हो रहा है।

नवादा गांव से अस्पताल में इलाज के लिए आई नेहा ने बताया कि चिकित्सकों के कक्ष के बाहर अकसर मरीजों की भीड़ लगी रहती है। मरीज अपनी बारी को लेकर धक्का मुक्की भी करते हैं। ऐसे में दम घोटू माहौल की वजह से वेटिंग हाल में रूकना भी मुश्किल हो रहा है। इस भीषण गर्मी के कारण ओपीडी में हर रोज मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। लेकिन पंखों की मरम्मत कराने की बजाय अस्पताल के संबंधित अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। इस संबंध में जब हमने नागरिक अस्पताल की पीएमओ सविता यादव से संपर्क करने की कोशिश की तो उन्होंने फोन नही रिसीव किया।