May 21, 2024

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अमृता हॉस्पीटल का किया निरीक्षण

Faridabad/Alive News: प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज ग्रेटर फरीदाबाद में बन रहे अमृता अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ स्थानीय विधायक राजेश नागर व अधिकारी भी मौजूद रहे। 24 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस अस्पताल का उद्घाटन करने आ रहे हैं।

पूर्व अस्पताल की सुविधाओं एवं पीएम के आगमन को लेकर तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अमृता अस्पताल का लाभ फरीदाबाद, हरियाणा को ही नहीं बल्कि पूरे देश के लोगों को होगा। यहां उपलब्ध सुविधाओं का लाभ लेने के लिए विदेशों से भी मरीज आएंगे।

स्वास्थ्य मंत्री ने सरकारी कर्मचारियों के लिए भी इस अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं के लाभ का प्रावधान करने की बात कही। इस मौके पर विधायक राजेश नागर के साथ उन्होंने उद्घाटन को लेकर अस्पताल की तैयारियों सहित स्थानीय बिजली, पानी, सडक़, सीवरेज आदि पर चर्चा की और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

तिगांव विधानसभा क्षेत्र में आने वाले सेक्टर-88 में मां अमृतदानंदमयी मठ की ओर से अमृता अस्पताल बनाया जा रहा है। 2400 बैड क्षमता के अमृता अस्पताल को फेजज में आरंभ किया जाएगा। इसमें से 500 बैड 25 अगस्त से ही आरंभ हो जाएंगे।