May 16, 2022

स्वास्थ्य विभाग ने सूरदास पार्क और आसपास के क्षेत्रों में चलाया सफाई अभियान

Faridabad/Alive News : नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने सेक्टर-8 में स्थित सूरदास पार्क और उसके आसपास के क्षेत्र में विशोष सफाई अभियान चलाया गया। स्वच्छता अभियान का शुभारंभ शनिवार को विधायक नरेन्द्र गुप्ता ने किया। इस दौरान विधायक नरेन्द्र गुप्ता ने पार्क में झाडू लगाकर गंदगी को इकटठा किया और फिर उसको रिक्षा में डालकर डंपिंग ग्राउंड के लिए भेजा।

विधायक नरेन्द्र गुप्ता ने कहा कि स्वच्छता मनुष्य के जीवन का पहला अहम हिस्सा है। स्वच्छता से ही मनुष्य स्वस्थ रहता है। इसलिए स्वच्छता के प्रति संपूर्ण भावना से मनुष्य को काम करना चाहिए। इसके लिए मनुष्य को अपने शरीर की साफ सफाई के साथ घर, कार्यालय और घर के आंगन तथा गली की भी स्वच्छता में विशेष योगदान देना चाहिए।

विधायक नरेन्द्र गुप्ता ने नगर निगम के सफाई अभियान और गार्बेज को उठाने वाले सभी मशीनरी का काफी बारीकी से निरीक्षण किया। स्वच्छता अभियान दौरान निगम के स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि निगमायुक्त यशपाल यादव के निर्देषानुसार नगर निगम द्वारा इस मुहिम के अंतर्गत सेक्टर-8 स्थित सूरदास पार्क और उसके आसपास के क्षेत्र में विषेष सफाई अभियान चलाया गया है। संबंधित क्षेत्र के पार्क की झाडू लगाकर पूरी तरह से सफाई की गई। सड़क के दोनों तरफ मार्गों की मैकेनिकल स्वीपिंग मशीन द्वारा सफाई करवाई गई तथा सेक्टर-8 तथा आस पास क्षेत्रों में सभी प्रकार के खत्तों से कचरा उठा कर जीएवी पाईन्ट को खत्म करने संबंधी भी कार्य किया गया।

Related articles

वाईएमसीए विश्वविद्यालय में दो दिवसीय पुस्तक प्रदर्शनी का आयोजन

Faridabad/Alive News : वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद द्वारा आयोजित दो दिवसीय पुस्तक प्रदर्शनी आज प्रारंभ हो गई। प्रदर्शनी का शुभारंभ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने किया। इस प्रदर्शनी में जाने-माने प्रकाशकों के प्रकाशनों को प्रदर्शित किया गया है। इस अवसर कुलपति ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया तथा पुस्तक प्रदर्शनी के आयोजन के […]

स्वच्छता अभियान के तहत आरडब्लूए और जूनियर रेडक्रॉस ने जागरुकता कार्यशाला का किया आयोजन

Faridabad/Alive News : सेक्टर-29 की आरडब्लूए, जूनियर रेडक्रॉस और इको सवेरा ने मिलकर स्वच्छता अभियान के अंतर्गत वेस्ट मैनेजमेंट एवम गीला और सूखा अपशिष्ट प्रदार्थ प्रबन्धन पर एक कार्यशाला आयोजित करवाई है। आरडब्लूए सेक्टर- 29 के प्रेसिडेंट राजीव गोयल, महासचिव सुबोध नागपाल और रविंद्र कुमार मनचन्दा ने बताया कि इको सवेरा के मास्टर ट्रेनर और […]