October 20, 2021

स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 22 लाख 86 हजार 5 लोगों का किया वैक्सीनेशन

Faridabad/Alive News: सिविल सर्जन डा. विनय गुप्ता ने बताया कि आज बुधवार तक जिला में 2288005 लोगों को कोविड-19 के वायरस के बचाव के लिए दोनों डोज लगाए गए। कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए टीकाकरण एक सशक्त माध्यम है। लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए वैक्शीन की डोज निरन्तर लगाई जा रही है।

उन्होंने बताया कि जिला फरीदाबाद की जनता को बिना किसी डर के वैक्सीनेशन करवाना चाहिए। टीकाकरण से स्वास्थ्य पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता, कोविशील्ड व कोवैक्सीन का एक समान प्रभाव है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण करवाने के लिए अब पहले की अपेक्षा ज्यादा उत्साह जिला में देखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के साथ-साथ हमें कोविड-19 प्रोटोकोल नियमों की भी शत- प्रतिशत पालना करनी चाहिए। यह वैक्सीन शत-प्रतिशत सुरक्षित एवं नोवल कोराना वायरस के बचाव के लिए प्रभावी है। पहली वैक्शीनेशन के बाद दूसरी वैक्शीनेशन 12 से 16 सप्ताह में लगवाने पर ईम्युनिटी पावर ओर भी बेहतर कारगर साबित हो रही है।

जिला की जनता स्वैच्छा टीकाकरण करवाएं तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। वे भी वैक्सीन लगने के बाद भी प्रोटोकोल नियमों की पालना जैसे मास्क पहनना, सोशल डिस्टैंसिग व सैनीटाईजेशन नियमित रूप से करते रहे और वैक्शीन अवश्य लगवाए। डॉ मानसिंह ने बताया कि जिला में अब तक 2286005 लोगों को वैक्शीनेशन की डोज लगाई गई हैं। इनमें पहली डोज के 1617990 और दूसरी डोज के 668015 लोगों को लगाए गए वैक्शीनेशन शामिल है। वीरवार को भी 18 से 45 और 45 से अधिक आयु के लोगों को भी वैक्शीनेशन किए जाएंगे।

Related articles

खातों में गड़बड़ी के कारण रुके गेहूं के भुगतान का बहुत जल्द होगा समाधान

Chandigarh/Alive News: राज्य में ज्यादातर किसानों की गेहूं की खरीद राशि का भुगतान कर दिया गया है। विभिन्न कारणों से जिन किसानों की रकम ट्रांसफर होनी बाकी है, उनका भुगतान जल्द से जल्द करने के आदेश उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दिए हैं। मंगलवार को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग और हैफेड के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक […]

जिला रेडक्रॉस सोसायटी ने शुरू की “एक पौधा देश के शहीद के नाम” मुहिम

Faridabad/Alive News : जिला रेडक्रॉस सोसाइटी द्वारा मंगलवार को रेडक्रॉस भवन के प्रांगण से एक पौधा देश के शहीद के नाम मुहिम शुरू की गई। जिला रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार, शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी ने रेडक्रॉस की झंडी दिखाकर मुहिम को आरंभ किया। इस अवसर पर जिला रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार ने बताया कि कुछ […]