May 20, 2024

गवर्नमेंट में स्कूल में स्वास्थ्य चेकअप कैंप आयोजित

Faridabad/Alive News : गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सराय ख्वाजा फरीदाबाद में शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार विद्यालय की जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एम्बुलेंस ब्रिगेड के सहयोग से हेल्थ चेकअप कैंप आयोजित किया गया। विद्यालय की जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड अधिकारी प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने बताया कि वीरवार को विद्यालय की कक्षाओं में अध्ययनरत छात्राओं की स्वास्थ्य की जांच एआईआईएमएस से आई टीम द्वारा की गई। एआईआईएमएस सर्जन तथा उनकी टीम के सहयोगियों द्वारा सभी छात्राओं का ब्लड शूगर, ब्लड प्रेशर, हाइट, वेट तथा बीएमआई आदि की जांच की गई।

विद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर रही विभिन्न कक्षाओं की छात्राओं की स्वास्थ्य की गहन जांच एआईआईएमएस से आए चिकत्सकों, स्टाफ नर्स एवम अन्य कर्मचारियों की टीम द्वारा की जा रही हैं। चिकित्सकों के दल ने सभी को हृदय आघात, मधुमेह, ब्लड प्रेशर, नशे से दूर रहने तथा बॉडी मास इंडेक्स से सम्बन्धित जानकारी समझा कर बताई।

चिकित्सकों की टीम का प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचन्दा, अंग्रेजी प्राध्यापक जितेंद्र गोगिया, शिक्षक धर्मपाल व विद्यालय के समस्त अध्यापक रविंद्र रोहिल्ला, संजीव, मीना और कर्मचारियों ने स्वागत किया। चिकित्सकों की टीम ने सभी विद्यार्थियों को एनीमिया से बचाव के लिए महत्वपूर्ण सुझाव दिए और बताया कि किस किस प्रकार से वे एनीमिया को हरा सकती हैं।

प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने सभी चिकित्सकों की टीम एवम अध्यापकों का धन्यवाद करते हुए विद्यार्थियों को फ्रेश सब्जियां, फल, अंकुरित अन्न, व्यायाम, सिटरस फ्रूट्स, हरी पत्तेदार सब्जियों का अधिक से अधिक सेवन करने का परामर्श दिया।