April 28, 2024

उड़िया कालोनी में हेल्थ कैंप का आयोजन, सैकड़ों लोगों ने कराया चेकअप

 
Faridabad/ Alive News: उड़िया कॉलोनी स्थित नवोदय स्कूल में हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन आदर्श कल्याण समिति के बैनर तले किसान मोर्चा नंगला मंडल भाजपा अध्यक्ष व समाजसेवी मेहरचंद हरसाना द्वारा किया गया. कैंप में मुख्या अतिथि के तौर पर पूर्व मंत्री पंडित शिवचरण लाल शर्मा उपस्थित रहे. फोर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल के टीम ने कैंप में ब्लड प्रेशर, ब्लड ई.सी.जी, हार्ट चेकअप एवं डॉक्टर परामर्श जैसी सुविधाएं लोगों को मुहैया कराई। अस्पताल के डॉक्टरों, डॉ मालती सिन्हा और कुणाल गुप्ता ने संयुक्त रूप से बताया कि कैंप में ज्यादातर लोग बुखार, डेंगू, मलेरिया और शुगर के आ रहे हैं.

इस मौके पर पंडित शिवचरण लाल शर्मा ने खुद अपना स्वस्थ चेकअप करवाकर लोगों को ज्यादा से ज्यादा इस तरह के सेवाओं का लाभ उठाने को कहा. पंडित शिवचरण ने कहा कि स्वस्थ शरीर ही सबसे बड़ा धन है. लोग आज तरह-तरह की बिमारियों से ग्रसित हैं, जिससे लोगों की कमाई का एक चौथाई हिस्सा दवा में खर्च हो जाता है. उन्होंने कहा कि लोगों को अपने जीवन शैली में परिवर्तन लाना चाहिए जिससे  कि बिमारियों से बचा जा सके.

वहीं किसान मोर्चा नंगला मंडल भाजपा अध्यक्ष मेहरचंद हरसाना ने कहा कि क्षेत्रवासियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रख कर यह कैंप आयोजित किया गया है. इस कैंप से क्षेत्र के तक़रीबन सैकड़ों लोग लाभवंतित हुए. हरसाना ने कहा कि स्वास्थ के प्रति लोगों की उत्सुकता को देखते हुए भविष्य में भी इस तरह के कम्पों का आयोजन किया जायेगा।

इस दौरान आदर्श कल्याण समिति के सभी पदाधिकारीगण, चेयरमैन, आर.के शर्मा, प्रधान बबन अली, देवेंदर त्यागी, मनोज कुशवाहा, प्रमोद कुमार, लालचंद यादव, बाबू शर्मा, गणेश मिश्रा आदि मौजूद रहे.