October 2, 2024

पारस स्कूल में अपोलो अस्पताल के सहयोग से स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

Faridabad/Alive News: डबुआ- गाजीपुर रोड़ स्थित पारस सीनियर सेकेंडरी स्कूल में रविवार को अपोलो अस्पताल के सहयोग से स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में स्कूल के छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों सहित क्षेत्र के लोगों ने नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का लाभ लिया। शिविर का शुभारंभ एनआईटी के पूर्व विधायक नागेंद्र भड़ाना ने रिब्बन काटकर किया। शिविर का संचालन विद्यालय के चेयरमैन दिग्विजय भाटी की रेख-देख में हुआ।

शिविर में मधुमेह, रक्तचाप, आंखों और दातों की जांच की गई। शिविर में स्कूल के शिक्षक और विद्यार्थियों ने भी स्वास्थ्य जांच कराई। इस अवसर पर अपोलो अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. सचिन तंवर ने कहा कि आज की जीवनशैली से उपजी चुनौतियों में स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखा बेहद मुश्किल हो गया है। ऐसे में बच्चों से लेकर बड़ों तक को स्वास्थ्य जांच समय-समय पर करवाते रहना चाहिए।

पूर्व विधायक नागेंद्र भड़ाना ने कहा कि गरीब और असहाय लोगों की सेवा करना एक पुण्य का काम है। आर्थिक रूप से कमजोर लोग अपना इलाज समय पर नहीं करा पाते और ना ही जांच करा पाते, ऐसे निशुल्क जांच शिविर इनके लिए वरदान साबित होते हैं। उन्होंने कहा कि मानव की सेवा से लेकर पर्यावरण, शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में विशेष काम किया जा रहा है। उन्होंने शिविर में अपनी आंखो की जांच करवाई और जिला परिषद, ब्लॉक समिति, पंचायत चुनाव के सभी विजेता प्रत्याशियों को बधाई दी और हारने वालों का मनोबल भी बढ़ाया।

वहीं पारस स्कूल के चेयरमैन दिग्विजय भाटी ने कहा कि एक अच्छा स्वास्थ्य अच्छे जीवन के लिए बहुत आवश्यक है। आज पारस स्कूल में स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया है जिसमें आंखों, दांतों, मधुमेह और रक्तचाप की जांच की जा रही है। लोगों में भी स्वास्थ्य जांच को लेकर बहुत उत्साह है, लोग सुबह से कैंप में पहुंच रहे हैं। आगे से कोशिश रहेगी कि स्कूल में इस तरीके के और भी शिविर लगवाते रहे।