May 1, 2024

समाचार पत्रों को जन जन तक पहुंचाने वाले हॉकर है समाज का महत्वपूर्ण अंग: सीएमओ

Faridabad/Alive News: सीएमओ डॉ रणदीप सिंह पुनिया ने कहा कि हॉकर समाज का महत्वपूर्ण अंग है और यह प्रतिदिन सुबह प्रत्येक व्यक्ति के घर तक पहुंच कर उन्हें समाचार पत्रों के जरिए देश दुनिया की सूचनाएं उपलब्ध करवाते हैं । इन सभी का स्वास्थ्य हमारे लिए प्राथमिकता है और इसी के दृष्टिगत आज हॉकरों के लिए विशेष टीकाकरण कैंप का आयोजन किया गया है। डॉक्टर पुनिया सोमवार को सेक्टर 19 कम्युनिटी सेंटर में जिला के हॉकरों के लिए आयोजित किए गए कोविड-19 टीकाकरण कैंप में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम हेतु प्रदेश सरकार द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में नित नए आयामो को स्थापित किया जा रहा है, ताकि समाज के हर वर्ग के स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखा जा सके। उन्होंने कहा कि हॉकरों को कर्मयोगियों के रूप में जाना जाता है। उन्होंने कहा कि कर्मयोगियों के रूप में ये सभी लोग कर्म के क्षेत्र में अन्य लोगो के लिये एक मिसाल हैं । जोकि हर प्रकार की अच्छी- बुरी परिस्थितियों में रहकर भी घर-घर समाचार पत्रों को समय रहते पहुँचाने जैसे महत्वपूर्ण जिम्मेदारी को पूरा कर रहे हैं।

जिनकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के मीडिया कोऑर्डिनेटर मुकेश वशिष्ठ ने कहा कि समाचार पत्र संचार माध्यमों में महत्वपूर्ण संचार का माध्यम हैं और समाचार पत्रों से जुड़े लोग समाचार पत्र की तरह ही अपनी महत्वपूर्ण भूमिका के चलते अलग पहचान रखते हैं। जिनकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम है। इस अवसर पर जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी राकेश गौतम ने उपस्थित अथितियों, स्वास्थ्य विभाग सहित सम्बंधित समाचार पत्रों के प्रतिनिधियो का कार्यक्रम को सफल बनाने में किए सहयोग व मार्गदर्शन के लिये आभार जताया।