May 17, 2024

हरियाणाः थोड़ी देर में शुरू होगा विधानसभा का बजट सत्र, हंंगामेदार होने की संभावना

Chandigarh/Alive News: हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र अब से थोड़ी देर में शुरू होगा। यह सत्र 22 मार्च तक चलेगा। बजट सत्र की शुरूआत राज्‍यपाल बंडारू दत्‍तात्रेय के अभिभाषण से होगी। इस बार बजट सत्र के लिए सदन में स्‍पीकर गैलरी, विजिटर गैलरी और मीडिया गैलरी भी खोला गया है। विधानसभा की बजट सत्र के दौरान कुल 10 सीटिंग होगी। इस सत्र के हंगामेदार होने की संभावना है। इस दौरान सत्‍ता पक्ष भाजपा व जजपा और विपक्ष के विधायकों के बीच टकराव हो सकता है। विपक्ष ने विभिन्‍न मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी की है तो सत्‍ता पक्ष भी हमले का जवाब देने को तैयार है।

मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल विधानसभा में राज्‍य का बजट महिला दिवस यानि आठ मार्च को पेश करेंगे। सीएम मनोहरलाल वित्‍तमंत्री के तौर पर ह‍रियाणा विधानसभा में तीसरी बार बजट पेश करेंगे। बजट की तैयारी के लिए मुख्‍यमंत्री ने विधायकों के साथ-साथ विभिन्‍न क्षेत्रों के विशेषज्ञों के साथ विस्‍तृत चर्चाएं भी की है। विधानसभा के सत्र के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण के मद्देनजर भी विशेष व्‍यवस्‍थाएं की गई हैं।

विधानसभा की कार्यवाही के दौरान कोरोना को लेकर विशेष ऐहतियात होगी। विधानसभा परिसर में पहले ही अपेक्षा पुलिस के जवान अधिक संख्‍या में तैनात किए गए हैं। इस दौरान फुल टाइमर ड्यूटी मजिस्‍ट्रेट भी मौजूदगी रहेगी। कांग्रेस विधायक दल के नेता और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पार्टी विधायकों की बैठक कर सरकार को सदन में घेरने के लिए विशेष रणनीति तैयार की है।

इनेलो के एकमात्र विधायक अभय सिंह चौटाला भी सदन में सरकार पर हमले करने की तैयारी में हैं। दूसरी ओर सत्‍ताधारी भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी ने भी अपनी रणनीति तैयार की है। सत्‍ता पक्ष के विधायक विपक्ष को उनके अंदाज में जवाब देंगे और इससे सदन में टकराव के दृश्‍य भी पैदा हो सकते हैं।